बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी,जिला कलेक्टर की नई पहल

बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी,जिला कलेक्टर की नई पहल  बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी,जिला कलेक्टर की नई पहल sdgt

बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी,जिला कलेक्टर की नई पहल mr bika fb post
बीकानेर। कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता से जुड़ी किसी भी चुनौती से निपटने के मद्देनजर जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शनिवार देर रात ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का उद्घाटन किया।मेहता ने सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में स्थापित किए गए इस पहले आक्सीजन जेनरेशन प्लांट का बटन दबाकर आक्सीजन बनाए जाने की प्रक्रिया की शुरुआत की।
इस जेनरेशन प्लांट के जरिए वातावरण से ऑक्सीजन जनरेट कर आक्सीजन की एमसीएच विंग में प्रत्यक्ष सप्लाई की जा सकेगी। कालेज प्राचार्य ने बताया कि इस प्लांट से प्रतिदिन डेढ़ सौ से अधिक सिलेंडर क्षमता तक ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी । इसे डीएमएफटी फंड के जरिए लिया गया है। इस प्लांट की लागत एक करोड़ रुपए से अधिक की है। प्लांट 4 दिन पहले ही बीकानेर पहुंचा था। इस दौरान जिला कलेक्टर ने सभी व्यवस्थाएं भी देखी और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । जिला कलेक्टर मेहता ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए, इसके लिए ऑक्सीजन के अपव्यय को रोकने पर भी विशेष ध्यान दें। ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का दौरा करते हुए जिला कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से पूछा कि खर्च होने वाली आक्सीजन के संबंध में रिकॉर्ड का संधारण किस प्रकार किया जा रहा है।

COMMENTS

You cannot copy content of this page