बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी

बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी  बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी bikaner oxygen

बीकानेर। कोविड-19 संक्रमित गंभीर मरीजों के सुलभ उपचार के लिए सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज एवं सम्बद्ध चिकित्सालय वर्ग हेतु एक हजार अतिरिक्त आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएं जाएंगे। जिला खनिज फाउंडेशन कोष (डीएमएफटी) द्वारा इसके लिए 1 करोड़ 29 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है।
जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष नमित मेहता ने बताया कि प्राचार्य एवं नियंत्रक सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज द्वारा ये आॅक्सीजन सिलेण्डर क्रय किए जाएंगे। इस पूरी प्रक्रिया के लिए प्राचार्य एवं नियंत्रक सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज व सम्बद्ध चिकित्सालय वर्ग को कार्यकारी एंजेसी बनाया गया है।
मेहता ने बताया कि इसके लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।  ये सिलेण्डर उपलब्ध होने से मरीजों को बेहतर उपचार और सुविधा मिल सकेगी और विशेष तौर पर गंभीर मरीजों के लिए बड़ी राहत साबित हो सकेगी। मेहता ने कहा कि गंभीर मरीजों का जीवन बचाना प्रशासन की प्राथमिकता है। इसमें संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में आॅक्सीजन सप्लाई को बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

क्रय में विलम्ब तो कार्यकारी एंजेसी होगी जिम्मेदार

मेहता ने कहा कि आॅक्सीजन सिलेण्डर खरीदने की कार्यवाही समयबद्ध रूप से पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कार्य के निष्पादन में विलम्ब होने से कार्य की लागत में किसी प्रकार की वृद्धि होती है तो इसके लिए कार्यकारी एंजेंसी उत्तरदायी होगी।

बीकानेर कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी prachina in article 1

COMMENTS