राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका ,ऐसे करें आवेदन

राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका ,ऐसे करें आवेदन  राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका ,ऐसे करें आवेदन gorment

राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका ,ऐसे करें आवेदन mr bika fb post

राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है. दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर  के कुल 918 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से 21 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2020 है.

राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका ,ऐसे करें आवेदन prachina in article 1

RPSC Assistant Professor Recruitment 2020: शैक्षणिक योग्यता
राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही UGC NET/ SLET/SET परीक्षा पास होना जरूरी है.

आयु सीमा
RPSC Assistant Professor Recruitment 2020 के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों से संबंधित उम्मीदवारों को 350 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. जबकि OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस देनी होगी.

कब तक करें आवेदन?
RPSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 21 दिसंबर 2020 से 30 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की प्रक्रिया 9 नवंबर से 8 दिसंबर, 2020 तक थी. जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किए हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है.

COMMENTS