10वीं, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई

10वीं, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई  10वीं, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई fbhfs

10वीं, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई mr bika fb post

राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में सरकारी नौकरियां निकली हैं. यह संस्थान आयुष मंत्रालय के अधीन आता है. संस्थान ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.

10वीं, 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरियां, करें अप्लाई prachina in article 1

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां
राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में मल्टी टास्किंग स्टाफ के 36 पद, एसोसिएट प्रोफेसर (कायाचिकित्सा) के 1 पद, लेक्चरर के 8 पद, म्यूजियम क्यूरेटर के 1 पद, फार्मासिस्ट के 3 पद, कैटलॉगर के 1 पद, लोवर डिविजन क्लर्क के 2 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई
राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में निकली मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी की उम्र अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए. इसी तरह लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी को 12वीं पास होना चाहिए और अभ्यर्थी की उम्र अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए.

इस तिथि के भीतर करें अप्लाई
मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) के पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑप्लीकेशन फॉर्म के जरिये आवेदन कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि से 60 दिनों के भीतर यानि 17 फरवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑप्लिकेशन फॉर्म पूरी तरह से भरकर मांगे गए सभी दस्तावेजों और डिमांड ड्राफ्ट के साथ 17 फरवरी 2021 तक डायरेक्टर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद, जोरावर सिंह गेट, आमेर रोड, जयपुर 302002 पते पर भेजना होगा.

COMMENTS