fbpx

चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा

चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा  चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा HLHarsh 2

चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा mr bika fb post

जयपुर/बीकानेर, 22 अक्टूबर। कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हीरालाल हर्ष ने मंगलवार को जयपुर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा से मुलाकात की। उन्होंने निःशुल्क दवा योजना में राजस्थान के देशभर में प्रथम आने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री को शुभकामनाएं दी तथा प्रसन्नता जताई कि प्रदेश चिकित्सा क्षेत्र में सफलता के नित्त नए आयाम स्थापित कर रहा है। हर्ष ने चिकित्सा मंत्री को बीकानेर आने का न्यौता दिया।
उन्होंने संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की तथा कैथलैब, एमआरआई, सीटी स्कैन सहित समस्त मशीनों को सुव्यवस्थित रखने की बात कही, जिससे मरीजों को बेवजह परेशानी नहीं हो। इसी प्रकार पीबीएम अस्पताल में सुरक्षा तथा सफाई व्यवस्था पर भी चर्चा हुई। उन्होंने जिला अस्पताल (सैटेलाइट) में आधारभूत चिकित्सा सुविधाओं एवं आवश्यकताओं पर चर्चा की। हर्ष ने कहा कि जिला अस्पताल में पर्याप्त संसाधन हों, जिससे शहरी क्षेत्र के मरीजों को पीबीएम तक नहीं जाना पड़े और पीबीएम पर भी मरीजों का भार कम हो।
हर्ष ने बीकानेर के सूचना केन्द्र में आधुनिक तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का सुझाव दिया, जिससे सरकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों का त्वरित प्रचार-प्रसार हो सके। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंकज मेहता भी साथ रहे।

चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा prachina in article 1
Zomato  चिकित्सा मंत्री से मिले हर्ष, पीबीएम सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page