अवैध पेड़ों की कटाई को सख्ती से रोका जाए

अवैध पेड़ों की कटाई को सख्ती से रोका जाए  अवैध पेड़ों की कटाई को सख्ती से रोका जाए avedh ped

बीकानेर, कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021 के अंतर्गत फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के अनुसार कार्य संपादित करने के निर्देश जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता मंगलवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में वीसी के माध्यम से जिले के उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस संबंध में आदेश के अनुसार मतदान केन्द्रों का युक्तियुक्तकरण व पुर्नव्यवस्थापन का कार्य 15 सितम्बर तक पूरा कर, सूचियां भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डीएसई एवं समान ईपिकों का निराकरण, मतदान केन्द्रों के अंतर्गत आने वाले सेक्शन, पाट्र्स को अपडेट करना एवं मतदान केन्द्रों के पार्ट बाउन्ड्री लोकेशन की लिस्ट को एप्रुवल करने का समय तय किया गया है। उन्होंने सभी निर्वाचक व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देशित किया है  कि  वे सभी गतिविधियां निर्धारित समयावधि में कराना सुश्चित करें। उन्होंने दिव्यांग मतदाता, युवा मतदाता के डाटा सही करवाने के भी निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने जिले की तहसीलों के रिकार्ड आॅनलाइन करने की समीक्षा की और निर्देश दिए कि पूगल तहसील का रिकार्ड 10 दिनों में और लूणकरनसर और छत्तरगढ़ का रिकार्ड 15 दिनों में आॅनलाइन संबंधित उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार करंे।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में पेड़ों की अवैध कटाई की शिकायते मिल रहीं है। सभी उपखण्ड अधिकारी पेड़ों की अवैध कटाई को सख्ती से रोके। जिन्हें अवैध कटाई को रोकने की जिम्मेदारी दी गई है, अगर वे प्रभावी कार्यवाही नहीं करते है, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

अवैध पेड़ों की कटाई को सख्ती से रोका जाए prachina in article 1

COMMENTS