बीकानेर

‘स्वस्थ बीकाणा, सुरक्षित बीकाणा’अभियान: निकाली कोरोना जागरूकता यात्रा,मास्क व काढ़े के पैकेट वितरित

बीकानेर। नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष स्व. मक्खन जोशी की इक्कीसवीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रंखला में ‘स्वस्थ बीकाणा सुरक्षित बीकाणा’ अभियान के तहत शनिवार को कोरोना के विरुद्ध जागरुकता यात्रा निकाली गई तथा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में इक्कीस सौ मास्क वितरित किए गए। यह जागरुकता यात्रा जस्सोलाई तलाई स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय से शुरु हुई। इसमें श्री मक्खन जोशी वेलफेयर सोसाइटी के प्रतिनिधियों तथा महाविद्यालय की छात्राओं एवं स्टाफ सदस्यों ने भागीदारी निभाई।
 सोसाइटी सचिव अविनाश जोशी ने बताया कि जागरुकता यात्रा की टोलियों ने जस्सोलाई तलाई, नत्थूसर गेट, बीके स्कूल, जस्सूसर गेट, बारह गुवाड़, मोहता चौक सहित अंदरूनी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आमजन से कोविड  प्रोटोकॉल की पालना की समझाइश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न दुकानों, प्रतिष्ठानों, वाहन चालकों सहित राहगीरों को मास्क वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा शुक्रवार से वर्षभर चलने वाला ‘स्वस्थ बीकाणा, सुरक्षित बीकाणा’ अभियान प्रारंभ किया गया है। इसके तहत स्वास्थ्य सुरक्षा और स्वास्थ्य चेतना से संबधित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी के तहत जागरूकता यात्रा निकाली गई। इस दौरान आमजन से शत प्रतिशत वेक्सीनेशन की अपील भी की गई।
 जागरूकता यात्रा की टोलियों का नेतृत्व पूर्व पार्षद नरेश जोशी, गोविंद रामावत, अमित आचार्य, शुभम आचार्य जेठमल व्यास, कमल आचार्य, रामकुमार रंगा, मीनाक्षी शर्मा, अंजली रंगा, राधा जोशी, भारती आचार्य, धनराज मारू, शंकर जाट, अतुल जोशी, ऋषभ जोशी ने किया।
जागरुकता से ही तोड़ी जा सकेगी संक्रमण की चेन
इससे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में कोरोना जागरुकता संवाद आयोजित हुआ, जिसमें छात्राओं ने कोरोना से बचाव में जागरूकता की गतिविधियों के महत्त्व के बारे  में बताया। इस दौरान छात्राओं को सैनिटाइजर तथा काढ़े के पैकेट वितरित किए गए।
‘सेवा सप्ताह’ के तहत सात दिन होंगी विभिन्न गतिविधियां
जोशी ने बताया कि स्वर्गीय मक्खन जोशी की पुण्यतिथि पर सात दिवसीय कार्यक्रम आयोजित होंगे। रविवार को वीकेंड कर्फ्यू होने के कारण इसे स्थगित रखा जाएगा। वहीं सोमवार से शहर के विभिन्न मोहल्लों में आयुर्वेद काढ़ा वितरण तथा पशुओं और पक्षियों के लिए दाना पानी और चारे की व्यवस्था की जाएगी।

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *