स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है-डाॅ.कल्ला

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है-डाॅ.कल्ला  स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है-डाॅ.कल्ला IMG 20210227 WA0076

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है-डाॅ.कल्ला mr bika fb post

बीकानेर। ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है और स्वस्थ शरीर के लिए जरूरी है कि हमें नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए।  हमारे शास्त्रों में भी लिखा है कि प्रथम सुख निरोगी काया है और निरोगी काया उसी की रहती है जो मेहनत करता है, व्यायाम करता है।
डॉक्टर कल्ला शनिवार को जस्सूसर गेट के पास मूमल भवन में मरुधर जिम की ओर से आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।  जिम के विभिन्न खिलाड़ियों ने शरीर सौष्ठव में प्रदेश और देश में मेडल प्राप्त कर मरुधर जिम का नाम पूरे देश में रोशन किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में इस जिम से तैयार खिलाड़ी ओलंपिक में भाग लेकर जिम के साथ-साथ अपने शहर और देश का नाम भी रोशन करेंगे।  उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को चाहिए कि वह सुपाच्य और संतुलित आहार लेवे, विशेषकर खिलाड़ियों को चाहिए कि वे प्रोटीन युक्त भोजन करें, जिसमें दाल, पनीर आदि शामिल हो।  यह भोजन बॉडीबिल्डिंग जैसे  खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए के लिए स्वास्थ्यवर्धक रहेगा।  खिलाड़ियों को चाहिए कि वे जंक फूड से के सेवन से बचें। पुरस्कार वितरण समारोह में मरुधर जिम के अरुण व्यास ने गत 21 वर्षों की विभिन्न उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया तथा श्रीकृष्ण व्यास, नरसिंह व्यास तथा रूप किशोर व्यास ने ऊर्जा मंत्री का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है-डाॅ.कल्ला prachina in article 1

COMMENTS