जयपुरदेशराजस्थान

Heavy Rain: बारिश के कारण कई ट्रेनें और फ्लाइट्स रद्द

Heavy Rain : देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण अब ट्रेनें और फ्लाइट्स रद्द होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. रेलवे ने भारी बारिश के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द और कुछ को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है. वहीं कुछ के मार्ग बदल दिए हैं. इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट से संचालित होने वाली कई फ्लाइट्स भी रद्द कर दी गई हैं. अगर भारी बारिश के इस मौसम में आप भी कहीं सफर करने का मानस बना रहे हैं तो पहले इस खबर को पढ़ लिजिए. उसके बाद आगे की यात्रा को शेड्यूल करें.

रेलवे प्रबंधन के अनुसार भारी बारिश के कारण महेसाना-आबूरोड डेमू के समय में बदलाव किया गया है. गाड़ी संख्या 09437 महेसाना-आबूरोड में पालनपुर से आबूरोड के बीच समय में बदलाव किया गया है. वहीं रेलवे ने 2 ट्रेनें भी रद्द कर दी है. इमनें गाड़ी संख्या 14711 हरिद्वार-श्रीगंगानगर मंगलवार को रद्द रहेगी. इसके साथ ही गाड़ी संख्या 14712 श्रीगंगानगर-हरिद्वार 12 जुलाई को रद्द रहेगी. जबकि ट्रेन नंबर 14887 ऋषिकेश-बाड़मेर 11 जुलाई को आंशिक रद्द रहेगी. यह आंशिक रद्दीकर ऋषिकेश – बठिंडा के बीच रहेगा. ट्रेन नंबर 22451 बांद्रा टर्मिनस- चंडीगढ़ को भी आंशिक रद्द किया गया है. यह अंबाला से चंडीगढ़ के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी. जबकि ट्रेन नंबर 22452 चंडीगढ़-बांद्रा टर्मिनस 12 जुलाई को रद्द रहेगी.

इन ट्रेनों का बदला गया है रूट
रेलवे के अनुसार ट्रेन नंबर 19225 जोधपुर-जम्मू तवी एक्सप्रेस को फिरोजपुर-जालंधर के बीच डायवर्ट किया गया है. ट्रेन नंबर 19226 जम्मू तवी-जोधपुर जालंधर-फिरोजपुर के बीच डायवर्ट रहेगी. ट्रेन नंबर 19416 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-अहमदाबाद ट्रेन को भी डायवर्ट के दायरे में लिया गया है. इसे जालंधर-फिरोजपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया है. ट्रेन नंबर 19223 अहमदाबाद-जम्मू तवी एक्सप्रेस को फिरोजपुर-जालंधर होकर डायवर्ट किया गया है. ट्रेन नंबर 19224 जम्मू तवी-अहमदाबाद को जालंधर-फिरोजपुर के बीच डायवर्ट किया गया है.

जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स रद्द होने का सिलसिला भी है जारी
जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को सुबह स्पाइसजेट की 2 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई. इनमें फ्लाइट संख्या SG-3762 को पहले रद्द किया गया. यह जयपुर से सुबह 6.55 पर अहमदाबाद जाती है. इसके बाद फ्लाइट संख्या SG-2941 को भी रद्द कर दिया गया. यह जयपुर से सुबह 11.35 बजे अमृतसर जाती है. वहीं अलायंस एयर की भी एक फ्लाइट रद्द की गई है. इसकी फ्लाइट संख्या 9I-843/844 को रद्द किया गया है. यह जयपुर से सुबह 7.30 दिल्ली पर जाती है. यह सप्ताह में एक दिन ही उड़ान भरती है.

What's your reaction?