उच्च शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्ष लोकार्पण समारोह में की शिरकत

उच्च शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्ष लोकार्पण समारोह में की शिरकत  उच्च शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्ष लोकार्पण समारोह में की शिरकत IMG 20210222 WA0006

उच्च शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्ष लोकार्पण समारोह में की शिरकत mr bika fb post

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि श्रीकोलायत आज शिक्षा के क्षेत्र में मजबूत स्थिति में है। कुछ समय पहले श्रीकोलायत क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ था, वहीं वर्तमान में विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत में 3 राजकीय महाविद्यालय है, 70 से अधिक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हैं तथा प्राथमिक श्रेणी के सैंकड़ों विद्यालय श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में संचालित हो रहे हैं।
भाटी ने सोमवार को श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के राउमावि राववाला में 35 लाख की लागत से नवनिर्मित 4 कक्षा कक्षों का लोकार्पण समारोह में यह बात कही। इस अवसर पर मंत्री भाटी ने वॉलीबॉल ग्राउंड का भी लोकार्पण किया। भाटी ने विद्यालय में अव्वल आने वाले छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन राशि भी दी ।
भाटी ने कहा कि शिक्षा उज्ज्वल भविष्य की आधारशिला है। शिक्षा पर किया गया निवेश भविष्य निर्माण में सबसे अधिक अहम है। इसके मददेनजर आने वाले समय में भी क्षेत्र में शिक्षा का ओर अधिक विस्तार किया जाएगा तथा जहाँ भी विद्यालय क्रमोन्नति की जरूरत है वहाँ विद्यालय क्रमोन्नत करवाये जाएंगे । भाटी ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के साथ आधारभूत ढांचे का विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता में है। ग्रामीण अपने यहां उपलब्ध हो रही शिक्षा सुविधाओं का लाभ उठाएं और अपने बच्चों को हर हाल में शिक्षित बनाने का संकल्प लें। भाटी ने कहा कि बालिकाओं की शिक्षा और भी अहम है। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बालिका शिक्षा के प्रति रूझान बढ़ा है। एक संकल्प के रूप में हर व्यक्ति अपने बेटा-बेटी का समान रूप से शिक्षा का अवसर उपलब्ध करवाएं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्ष लोकार्पण समारोह में की शिरकत prachina in article 1

COMMENTS