उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर कार्यालय में की जनसुनवाई

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर कार्यालय में की जनसुनवाई  उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर कार्यालय में की जनसुनवाई WhatsApp Image 2020 08 18 at 3

बीकानेर , उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को बीकानेर स्थित कार्यालय में जनसुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्याओं एवं उनके अभाव-अभियोग को सुना।
जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में जिले के ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ बीकानेर शहर के विभिन्न  यूनियनों, कर्मचारी संगठन, किसान संघों आदि के प्रतिनिधियों ने मंत्री भाटी को समस्या समाधान हेतु ज्ञापन एवं मांग पत्र प्रस्तुत किये।
ग्राम फूलासर के उप सरपंच भंवर लाल खींचड़ के नेतृत्व में गोरधन, जगदीश, अर्जुन, खेमसिंह, प्रहलाद सिंह, रामेश्वर लाल आदि ने फूलासर छोटा के बरानी कृषि क्षेत्र में आने-जाने का मार्ग न होने की समस्या निवारण हेतु गोगड़ियावाला की लिंक चैनल आर.डी.-13 पर पुलिया निर्माण की मांग रखी। बज्जू क्षेत्र से आए गोपीराम, बींजाराम, भाखर राम, भगवानाराम, बचनाराम, करणाराम आदि ने चक 2 सी.डब्ल्यू.बी., 3 सी.डब्ल्यू.बी., 1 जी.डब्ल्यू.एम. के बीच की 160 हेक्टेयर अनकमाण्ड भूमि को गोगड़ियावाला, लिंक चैनल नहर से मोघा स्वीकृत करवा कर इसे कमाण्ड करवाने का आग्रह प्रस्तुत किया। ग्राम विश्नोईयों का बेरा, राणासर से आए ग्रामीणो ने आबादी भूमि स्वीकृति के सर्वे की रिपोर्ट पटवारी, गिरदावर, तहसीलदार स्तर से अग्रेषित होने के बाद जिला कलक्टर कार्यालय में लम्बे समय से लम्बित होना बताकर इसे शीघ्र स्वीकृति हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के अन्तर्गत कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती 2016 व 2018 के चयनित अभ्यर्थियों विजय कुमार, अनवर अली, सुभाष चंद्र, मनोज कुमार, दीपक वर्मा, विजेन्द्र आदि ने शीघ्र नियुक्ति दिलवाने व प्रोविजनल अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम शीघ्र जारी करवाने हेतु आग्रह किया।
जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंताओं के प्रतिनिधि मण्डल ने भी विभागीय पदौन्नति समिति की बैठक वर्ष 2020-21 के आयोजन एवं अधिशाषी अभियंता पद पर शीघ्र पदौन्नति का मांग पत्र उच्च शिक्षा मंत्री भाटी के समक्ष रखा।
गजनेर अल्पसंख्यक वेलफेयर संस्थान के अध्यक्ष सदीक एवं प्रतिनिमण्डल ने ग्राम गजनेर में मुस्लिम समाज के 800 घरांे की बस्ती के लिए खसरा न. 1112/542 में सार्वजनिक प्रयोजनार्थ रक्षित भूमि में से 5 बीघा भूमि ईदगाह निर्माण हेतु आवंटित किये जाने की मांग रखी, साथ ही कब्रिस्तान के लिए खसरा नं. 618 में भूमि निर्धारित करवाए जाने का आग्रह किया।

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर कार्यालय में की जनसुनवाई prachina in article 1

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बीकानेर कार्यालय में की जनसुनवाई WhatsApp Image 2020 08 18 at 3
बीकानेर के तिलक नगर की गली सं. 03 से लादूराम, संदीप, धर्माराम सुथार, सुनील, गौतम दिव्यराज कंवर, राजू सिंह राठौड आदि ने आम रास्ते के अतिक्रमण सम्बंधी विवाद निस्तारण हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। ग्राम पंचायत कोलासर के निवर्तमान सरपंच एवं ग्रामीणों ने ग्राम बच्छासर में अनेक वर्षो से क्षतिग्रस्त पेयजल पाईप लाईन के नवीनीकरण एवं ग्राम कोलासर में नवीन ट्यूब वैल निर्माण की मांग रखी। छत्तरगढ तहसील के चक 9 ए.डब्ल्यू.एम. ग्रामीणजनों ने पूर्व में संचालित राजकीय विद्यालय के बंद होने से 150 विद्यार्थियों के शिक्षा से वंचित रहने का प्रकरण प्रस्तुत कर, इसे पुनः प्रारम्भ करवाने की मांग की। जनसुनवाई के दौरान बीकानेर में नरमें के सरकारी खरीद केन्द्र स्वीकृति की मांग रखी गई, अधिवक्ता रविन्द्र सिंह शेखावत व अन्य ने राजस्थान न्यायिक सेवा (आर.जे.एस.) में आर्थिक पिछड़े वर्ग (ई)) को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने हेतु ज्ञापन मंत्री भाटी को प्रस्तुत किया।
इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू व कृषि के विद्युत कनेक्शन दिलवाने, वर्षा से क्षतिग्रस्त सड़को के पुननिर्माण, मुआवजे दिलवाने, विद्युत एव जलापूर्ति में सुधार, डिग्गी अनुदान आदि सम्बंधी मांग भी प्रमुखता से रखी गई। मंत्री भाटी ने सभी को पर्याप्त समय देते हुए उनकी समस्याओं को गौर से सुना, उनके निवारण हेतु अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देशित किया, साथ ही निजी स्टाॅफ को भी सम्बंधित विभागाध्यक्षों को शीघ्र उचित कार्यवाही हेतु पत्र जारी करने के आदेश दिये। उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने पी.बी.एम. चिकित्सालय में कोरोना ग्रस्त रोगियों की देखभाल व उचित व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने एवं आमजन को कोई परेशानी न हो इस हेतु चिकित्सा प्रभारियों को भी निर्देशित किया।
जनसुनवाई के दौरान मंत्री भाटी के कार्यालय में आॅटोमैटिक सेनेटाइजिंग मशीन द्वारा सेनेटाईज होने के पश्चात ही आगंतुको को प्रवेश दिया गया। साथ ही मास्क अनिवार्यता व सोशल डिस्टेंसिंग की भी पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई।

COMMENTS