उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बीकानेर आवास पर की जनसुनवाई , दिए दिशानिर्देश

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बीकानेर आवास पर की जनसुनवाई , दिए दिशानिर्देश  उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बीकानेर आवास पर की जनसुनवाई , दिए दिशानिर्देश Photo minister Bhati ji 25

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने बीकानेर आवास पर की जनसुनवाई , दिए दिशानिर्देश mr bika fb post
बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को बीकानेर स्थित आवास पर अभाव अभियोग सुने एवं जनसुनवाई की। इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र से आमजन ने पहंुच कर अपनी परिवेदनाओं को प्रस्तुत किया।
सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह ने पत्र प्रस्तुत कर अवगत करवाया कि गृह मंत्रालय द्वारा सीमा दर्शन कार्यक्रम के अन्तर्गत साँचू पोस्ट को पर्यटन केन्द्र के रूप में चयनित किया गया है, जो कि 1965 एवं 1971 के पाकिस्तान युद्ध की विजय का ऐतिहासिक स्थल व गवाह है। यहां पहंुचने के लिये साँचू-रणजीतपुरा सड़क मार्ग का नवीनीकरण करवाया जावें, बज्जू क्षेत्र से पंचायत समिति सदस्य भंवरी देवी चैधरी ने ग्राम रणजीतपुरा में मेघवालों व नायकों के मौहल्ले में पेयजल पाईप लाईन व जी.एल.आर निर्माण चक आबादी 16 जीडब्ल्यूएम आबादी को राजस्व ग्राम तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय स्वीकृति तथा चक 16 जीडब्ल्यूएम जाने वाली सड़क को चक आबादी 3 एमडब्ल्यू तक बढ़ाने की मांग रखी। महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य शिशिर शर्मा ने छात्राओं की बढ़ती संख्या के मद््देनजर नये कक्षा-कक्ष एवं प्रयोगशालाओं के निर्माण की मांग रखी, बागड़सर ग्राम पंचायत के गोपाल मेघवाल ने ग्राम से आर.डी. 888 तक 6 कि.मी. सड़क अन्नाराम की ढाणी में प्राथमिक विद्यालय चक 871 आर.डी. में माईनर स्वीकृति तथा बन्नाराम की ढाणी में आबादी क्षेत्र स्वीकृति की मांग रखी।
इसी प्रकार कोलायत क्षेत्र के अन्य ग्रामों से भी बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि प्रकरणांे से सम्ंबधित परिवेदनाऐं प्राप्त हुई, सभी के प्रकरणों के उचित निस्तारण हेतु मंत्री भाटी को सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को पत्र प्रेषित करने हेतु निजी स्टाफ को निर्देशित किया, अनेक परिवादियों के प्रकरणों पर अधिकारियों को दूरभाष पर भी समाधान हेतु निर्देशित कर ताकीद की कि आमजन की समस्याओं पर सहानुभूति पूर्वक त्वरित कार्यवाही कर उन्हें राहत प्रदान करावें तथा अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शिता एवं समयबद्धता का पूर्ण ध्यान रखें।

COMMENTS