उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने की जनसुनवाई, दिए निस्तारण के निर्देश

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने की जनसुनवाई, दिए निस्तारण के निर्देश  उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने की जनसुनवाई, दिए निस्तारण के निर्देश Photo18

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने की जनसुनवाई, दिए निस्तारण के निर्देश mr bika fb post

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरूवार को बीकानेर में अपने आवास पर जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। बड़ी संख्या में आए आम जन ने अपने अभाव अभियोग मंत्री के समक्ष रखे, इस पर उच्च शिक्षा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश दिए।
इस दौरान भाटी ने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है और आमजन की समस्याओं का निस्तारण कर गुड गवर्नेंस देना सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निस्तारण में राज्य सरकार जीरो टॉलरेन्स की नीति पर काम कर रही है। यदि कोई अधिकारी आमजन को अनावश्यक रुप से परेशान करता पाया जाता हैं और छोटे छोटे काम के लिए चक्कर लगवाते हैं, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
जनसुनवाई में सामाजिक पेंशन एवं खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, पानी-बिजली के साथ श्रम विभाग से जुडे प्रकरणों के निस्तारण के लिए आमजन ने परिवाद दिए। उन्होने संबंधित शिकायतकर्ता को धैर्य से सुना और संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोई भी अधिकारी अनावश्यक परेशान करें तो तुरन्त अवगत करावें। उन्होंने ग्रामीणों से यह भी कहा कि नहरबंदी से पूर्व सभी अपनी डिग्गियों में पानी भर लें, जिससे पेयजल की समस्या ना उत्पन्न हो।

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने की जनसुनवाई, दिए निस्तारण के निर्देश prachina in article 1

COMMENTS