राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान

राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान  राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान vaccination plaan

राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान mr bika fb post

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों को केंद्र द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति से संबंधित मामले की सुनवाई की. इस दौरान अदालत ने कहा कि केंद्र, सुप्रीम कोर्ट को यह बताए कि वह दिल्ली के अस्पतालों को ऑक्सीजन कैसे देगा. इस पर  सॉलिसिटर-जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में जरूरी मात्रा में ऑक्सीजन का भंडार  है.  एसजी ने कहा कि राजस्थान, जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य भी अपने अस्पताल की मांगों को पूरा करने के लिए अधिक ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं.

राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान prachina in article 1

सुनवाई के दौरान केंद्र विभिन्न राज्यों को ऑक्सीजन की खरीद और आपूर्ति पर सुप्रीम कोर्ट को अपनी विस्तृत योजना पेश की. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि केंद्र को पूरे देश के आधार पर ऑक्सीजन आपूर्ति के मुद्दे को देखना होगा. जज ने कहा कि ऑक्सीजन ऑडिट पर भी गौर करने की जरूरत है. सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करे कि कोरोना की तीसरा लहर की आशंका के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर अफरातफरी ना मचे.

 

Zomato  राज्यों में कैसे बांटा जाएगा ऑक्सीजन ?, केंद्र ने पेश किया नेशनल प्लान o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page