fbpx

रेलवे फाटकों की समस्या के समाधान के लिए जयपुर में बैठक

रेलवे फाटकों की समस्या के समाधान के लिए जयपुर में बैठक bikaner रेलवे फाटकों की समस्या के समाधान के लिए जयपुर में बैठक DSC 8487 1

बीकानेर,  रेलवे फाटकों की ज्वलंत समस्या के समाधान के लिए मंगलवार को शासन सचिव एवं परिवहन आयुक्त राजेश यादव की अध्यक्षता में जयपुर मेें बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीकानेर जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, एडीआरएम सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में आयुक्त परिवहन कहा कि वर्तमान व्यवस्था के तहत किस तरह यातायात सुगमता से हो सके, इन संभावनाओं पर उच्च स्तर पर विचार-विमर्श होना चाहिए। विशेषकर यह देखा जाए कि कोटगेट के सामने स्थित रेलवे फाटक के पास अगर कोई रेलवे अंडरब्रिज बन जाए अथवा कोई अन्य विकल्प पर कार्य हो सकता है क्या? उन्होंने कहा कि रेलवे शीघ्र ही ऐसी व्यवस्था भी विकसित करे कि रेलवे स्टेशन से कोटगेट की तरफ इंजन की शंटिंग के कारण रेलवे फाटक बंद न होे। रेल के इंजीनियर और प्रशासन तत्काल इस बात पर कार्य प्रारंभ करे कि इंजन जहां तक संभव हो, इन रेल फाटकों की तरफ न आए।
बैठक में इस विषय पर भी विचार विमर्श किया गया कि बीकानेर रेलवे स्टेशन से लालगढ़ की तरफ जाने वाली गुड्स ट्रेन का समय इस तरह से निर्धारित हो कि दिन में गुड्स ट्रेन इधर से न गुजरें। सभी गुड्स ट्रेनें देर रात को पास करवाई जाए।

एक माह बाद होगी पुनः बैठक

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि रेल बाईपास तथा एलीवेटेड रोड सहित अन्य विकल्पों पर कार्य करने के लिए एक माह बाद पुनः शासन सचिवालय में बैठक की जाएगी। इस एक माह में रेलवे के अभियन्ताओं सहित एनएचआई, आरएसआरडीसी तथा यूआईटी के अभियन्ता मिलकर एलीवेटेड रोड, बाईपास सहित रेलवे अण्डरब्रिज तथा ओवरब्रिज आदि के बारे मे तकनीकी संभावनओं पर कार्य किया जाएगा। जयपुर में हुई बैठक में न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना भी उपस्थित थे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0