कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन किया तो सीज होगा प्रतिष्ठान

कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन किया तो सीज होगा प्रतिष्ठान  कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन किया तो सीज होगा प्रतिष्ठान jd

कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन किया तो सीज होगा प्रतिष्ठान mr bika fb post

बीकानेर। कोरोना एडवाइजरी की अवहेलना करने वाले प्रतिष्ठानों को एक दिन के लिए सीज किया जाएगा। गुरुवार से जिले भर में यह कार्यवाही होगी।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना एडवाइजरी की शत-प्रतिशत पालना करवाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिले भर में इसे लेकर ठोस कार्यवाही हो। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। मास्क नहीं लगाने वालों तथा सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वालों के खिलाफ चालान किए जाएं। प्रत्येक सक्षम अधिकारी औचक कार्यवाही करें। एडवाइजरी की अवहेलना करने वाले प्रतिष्ठानों को एक दिन के लिए सीज किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपखण्ड क्षेत्र में मैरिज पैलेस संचालकों के साथ बैठक की जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि शादी समारोह में 200 आदमियों की सीमा की अवहेलना नहीं हो। ऐसा पाए जाने पर सम्बंधित मैरिज पैलेस को पूरे सीजन के लिए सीजिंग की कार्यवाही की जा सकेगी।
जिला कलक्टर ने कहा कि उपखण्ड क्षेत्रों में सेम्पलिंग बढ़ाई जाए। प्रत्येक उपखण्ड क्षेत्र में प्रति माह औसत पन्द्रह सौ सेम्पल लिए जाएं। किसी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर प्रॉपर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग हो। चार-पांच पॉजिटिव मामले पाए जाने की स्थिति में कन्टेन्टमेंट जोन बनाया जाए और बेरिकेड्स लगाकर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने चेकपोस्ट को मुस्तैद रखने के निर्देश दिए तथा कहा कि सड़क और रेल मार्ग से आने वाले लोगों की सतत ट्रेसिंग की जाए। दूसरे राज्यों से आने वाली बसों पर विशेष नजर रखी जाए।

कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन किया तो सीज होगा प्रतिष्ठान prachina in article 1

COMMENTS