अगर आपके घर में है शादी , तो ये खबर है आपके लिए जरूरी

अगर आपके घर में है शादी , तो ये खबर है आपके लिए जरूरी  अगर आपके घर में है शादी , तो ये खबर है आपके लिए जरूरी bikaner wedding

बीकानेर। शादियों का सीजन आ चुका है। घर घर शादी की तैयारियां जोरों पर है तो कंफ्यूजन भी भारी है। इसी कंफ्यूजन को दूर करने के लिए कलेक्टर नमित मेहता से बात की।   जानकारी के अनुसार शादी के किसी भी फंक्शन में केवल सौ लोग अनुमत रहेंगे। यह संख्या मेहमानों व मेजबानों की कुल संख्या होगी। कार्यक्रम चाहे बंद हॉल में हो या ओपन ग्राउंड में, यह संख्या सौ ही रहेगी। किसी भी वैवाहिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं लेनी होगी, लेकिन एसडीएम को लिखित सूचना आवश्यक होगी। वहीं बारात से जुड़े सबसे बड़े कंफ्यूजन को भी कलेक्टर मेहता ने दूर कर दिया है।

अगर आपके घर में है शादी , तो ये खबर है आपके लिए जरूरी prachina in article 1

कलेक्टर ने बताया कि बारात व बैंड-बाजा-लाइट आदि की अनुमति रहेगी, लेकिन नियमों की पालना आवश्यक है। बता दें कि कोरोना से सुरक्षित रहने हेतु गाइडलाइन की पालना जरूरी है। ऐसे में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन आदि पर विशेष ध्यान देना चाहिए। बता दें कि किसी भी वैवाहिक कार्यक्रम में कुल सौ से अधिक की संख्या दिखी तो आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में आए पिछले सीजन में नियमों के उल्लंघन पर कई आयोजकों पर मुकदमें दर्ज किए गए थे। इस बार भी प्रशासन वैवाहिक आयोजनों पर पूरी नजर रहेगा।

COMMENTS