fbpx

राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे रखी अवैध रूप से भवन निर्माण सामग्री हटाई

राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे रखी अवैध रूप से भवन निर्माण सामग्री हटाई bikanerhulchul राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे रखी अवैध रूप से भवन निर्माण सामग्री हटाई IMG 20200104 WA0056

बीकानेर, राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अवैध रूप से भवन निर्माण सामग्री रखकर बेचना और वहां पर रखना दोनों ही गलत है। जिला मजिस्ट्रेट व न्यास अध्यक्ष कुमारपाल गौतम ने पिछले दिनों निर्माण सामग्री विक्रेताओं को समझाइश कर, वहां से सामान हटाने की बात कही थी।
समझाईश के बावजूद सामग्री नहीं हटाने पर
शनिवार को गौतम के निर्देश पर न्यास सचिव मेघराज सिंह मीना के नेतृत्व में न्यास के अभियंता,  तहसीलदार और अन्य अधिकारियों तथा पुलिस के अधिकारियों ने मिलकर सड़क के किनारे रखे इस सामान को हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। सुबह साढे 10 बजे प्रारंभ की गई यह कार्यवाही शाम 4 बजे तक चली।  इस दौरान गजनेर रेलवे ओवरब्रिज एमएस कॉलेज के पास से सामान को हटाने की कार्यवाही की गई । यहां से सामान हटाने के बाद न्यास का यह दस्ता सीधा पूगल रोड पर गया।  यहां भी काफी लोगों ने सामान को सड़क पर लगा रखा था। इस पूरी कार्रवाई के दौरान यह भी देखने आया कि काफी लोगों अपने सामान को वाहनों जरिये अन्यत्र ले गए।
न्यास सचिव ने बताया कि भवन निर्माण सामग्री हटाने के इस कार्य के दौरान जैसलमेर हाईवे के पास से लेकर एमएम ग्राउण्ड के रास्ते पर रंगोलाई महादेव मंदिर के सामने भी कुछ लोगों ने अपना सामान रखा हुआ था, जिसे भी हटा दिया गया। इस दौरान जब तक यहंा दस्ता पहुंचा तब तक यहां से भी कुछ लोग अपना सामान हटा रहे थे। मीना ने बताया कि सड़क के किनारे भवन निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री को रखने नहीं दिया जाएगा और यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0