गहलोत सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, इन 1 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां

गहलोत सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, इन 1 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां  गहलोत सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, इन 1 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां rajasrhan sarkra

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत  सरकार ने सहकारिता विभाग के लिए बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार द्वारा सहकारिता विभाग में 1 हजार पदों पर जल्द ही भर्तियां होंगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद सहकारिता विभाग तैयारी में जुट गया है.

गहलोत सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, इन 1 हजार पदों पर जल्द होंगी भर्तियां prachina in article 1

विभाग 3 महीने में भर्ती को पूरा कर अभ्यर्थना सहकारी भर्ती बोर्ड को भेजेगा. जिसके बाद भर्ती को पूरा किया जाएगा. सहकारिता रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि, सहकारिता विभाग की कोशिश रहेगी कि, इसी वर्ष सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से विभाग में भर्तियां पूरी हो. ताकि रिक्त पदों को भरा जा सके. इसके लिए विभाग की कोशिश रहेगी कि समितियों और बैंकों में भी भर्ती की जाए.

विभाग में कार्यों की पैंडेंसी होगी कम
सहकारिता विभाग में पदों पर भर्ती के बाद पैंडेंसी कम होगी. लगातार विभाग में भर्ती की मांग चल रही थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने सहकारिता विभाग को राहत देने का फैसला लिया. विभाग में पदों पर भर्तियां होंगी तो काम में और तेजी आएगी.

समितियां और बैंकों में भी होगी भर्ती
समितियों और सहकारी बैंकों में भर्ती की कोशिश की जाएगी. सहकारिता विभाग इसकी स्टडी करवाई जा रही है. जैसे ही स्टडी पूरी होगी, उनमें भर्ती का कार्य पूरा किया जाएगा. लेकिन ये 1000 पद इसी साल भरे जाएंगे. सरकार अगले वित्तीय वर्ष में भी विभिन्न पदों पर भर्तियां करेगी.

COMMENTS