fbpx

एसएमएस अस्पताल में भर्ती कोरोना पाजिटिव मरीजों को दवा और भोजन पहुंचाएगा रोबोट

एसएमएस अस्पताल में भर्ती कोरोना पाजिटिव मरीजों को दवा और भोजन पहुंचाएगा रोबोट  एसएमएस अस्पताल में भर्ती कोरोना पाजिटिव मरीजों को दवा और भोजन पहुंचाएगा रोबोट Robot to deliver medicines and food to Corona positive patients admitted to SMS hospital

 

जयपुर. एक तरफ कोरोना वायरस के कहर से पूरा विश्व ग्रसित है। इसके लिए डॉक्टर्स और मेडिकल से जुड़े स्टॉफ की टीमें जुटी हुई है। इसी बीच राजस्थान में कोरोना पॉजिटव मरीजों के उपचार में जुटे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए राहत की एक खबर आई है।

अब एसएमएस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में मेडिकल स्टाफ के साथ रोबोट काम करेगा। अत्याधुनिक तकनीक से युक्त यह रोबोट आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पाजिटिव मरीजों को उनके बिस्तर तक दवा से लेकर भोजन और जरुरत की वस्तु पहुंचाएगा।

जानकारी के अनुसार बुधवार को इस रोबोट का आईसोलेशन वार्ड में डेमोस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. सुधीर भंडारी सहित इस वार्ड में काम कर रहे सीनियर डॉक्टर व नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे।

  • अभी एक रोबोट वार्ड में काम करेगा। जल्द ही दो और रोबोट काम करेंगे
  • आईसोलेशन वार्ड में बुधवार को रोबोट का लाइव डेमोस्ट्रेशन किया गया

जानकारी के अनुसार एक दानदाता ने यह रोबोट एसएमएस अस्पताल में सौंपा है ताकि मेडिकल स्टाफ टीम संक्रमण में ना आए। इसलिए आईसोलेशन वार्ड में रोबोट सर्विस का फैसला किया गया। एसएमएस अस्पताल प्रबंधन के अनुसार शुरुआत में एक रोबोट वार्ड में काम करेगा। जल्द ही दो और रोबोट काम करेंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0