देश के इस राज्य में लगा वीकेंड लॉकडाउन , मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद

देश के इस राज्य में लगा वीकेंड लॉकडाउन , मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद  देश के इस राज्य में लगा वीकेंड लॉकडाउन , मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद india nmjk

देश के इस राज्य में लगा वीकेंड लॉकडाउन , मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद mr bika fb post

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने वीकेंड पर लॉकडाउन (Weekend lockdown) लगाने का फैसला लिया है. रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav thackeray) ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में ठाकरे ने प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन पर जोर दिया, हालांकि मंत्रिमंडल ने इससे इनकार दिया. जिसके बाद फैसला लिया गया कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया जाएगा. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस बात की पुष्टि की है.

देश के इस राज्य में लगा वीकेंड लॉकडाउन , मॉल, थियेटर्स रहेंगे बंद prachina in article 1

शुक्रवार रात आठ से सुबह सात बजे से कर्फ्यू लागू रहेगा. फिल्मों की शूटिंग नहीं रोकी जाएगी, लेकिन थिएटर बंद रहेंगे. रात को सिर्फ अति आवश्यक सेवाओं को शुरू रखा जाएगा. गार्डन और प्ले ग्राऊंड बंद रहेंगे. मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि पुणे में जिस तरह का निर्णय लिया गया है उसी पैटर्न पर कोई निर्णय लिया जा सकता है. वास्तविक निर्णय रात 8 बजे बताया जाएगा.

ज्यादा आर्टिस्ट्स वाली फिल्म की शूटिंग पर रोक
प्रदेश सरकार के मंत्री असलम शेख मे बैठक के बाद कहा कि थिएटर, रेस्ट्रॉन्ट, मॉल और बार पूरी तरह बंद रहेंगे. इसके साथ ही जिन फिल्मों और सीरियल की शूटिंग में ज्यादा आर्टिस्ट्स और कर्मचारियों की जरूरत होगी उन्हें शूटिंग्स को भी अनुमति नहीं मिलेगी.
राज्य सरकार के निर्देशानुसार इंडस्ट्री और प्रोडक्शन सेक्टर, सब्जी बाजार एसओपी के मुताबिक काम करेंगे. इसके अलावा कंस्ट्रक्शन साइट पर कामगारों को रहने की सुविधा दी जाएगी. थियेटर्स, ड्रामा थियेटर्स बंद रहेंगे और फिल्म और टेलीविजन शूटिंग जारी रहेंगी हालांकि इसके लिए लोगों की संख्या कम होनी आवश्यक है.
महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि पूरे राज्य में सोमवार रात 8 बदे से मानक संचालन प्रक्रिया लागू हो जाएगी. कहीं भी 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी होगी. सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत रहेगी. निजी वाहनों में भी 50 प्रतिशत यात्रियों को ही सफर करने की इजाजत होगी.

COMMENTS