इस तरह से कोरोना पॉजिटिव छात्र को प्रशासन ने दिलाई परीक्षा

इस तरह से कोरोना पॉजिटिव छात्र को प्रशासन ने दिलाई परीक्षा  इस तरह से कोरोना पॉजिटिव छात्र को प्रशासन ने दिलाई परीक्षा corona chtsr

दौसा. राजस्थान में प्री-डीएलएड परीक्षा में कोरोना पॉजिटिव छात्र  पीपीई किट (PPE Kit) पहन कर इग्जाम दे रहे हैं. पर्यवेक्षक भी पीपीई किट पहन कर इग्जाम ले रहे हैं. परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जा रहा है. दौसा के रामकरण जोशी स्कूल परीक्षा केंद्र पर कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. इस स्कूल के एक कमरे में सिर्फ कोरोना पॉजिटिव ही परीक्षा दे रहे हैं. कक्ष को पूरी तरह से सेनिटाइज कर कोरोना पॉजिटिव को बिठाया गया. राजस्थान शिक्षा विभाग के निर्देश के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थियों की कॉपी को भी अलग लिफाफे में सील किया जाएगा.

इस तरह से कोरोना पॉजिटिव छात्र को प्रशासन ने दिलाई परीक्षा prachina in article 1

इस तरह से कोरोना पॉजिटिव छात्र को प्रशासन ने दिलाई परीक्षा dausa exam dld 400x267

कोरोना पॉजिटिव छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था
बता दें कि राजस्थान में सोमवार को प्री-डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया गया. दौसा के भी 142 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई. दौसा जिला मुख्यालय पर स्थित रामकरण जोशी स्कूल परीक्षा केंद्र पर कोरोना का हाल में कुछ अलग ही तस्वीर सामने आई, जहां एक कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थी को एग्जाम दिलवाई गई. बांदीकुई की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थी दौसा जिला अस्पताल की कोरोना वार्ड में एडमिट थी. जैसे ही एग्जाम समय हुआ तो 108 एंबुलेंस के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थी को रामकरण जोशी स्कूल परीक्षा केंद्र पर भिजवाया गया, जहां पूर्व में जिला कलेक्टर के निर्देश पर एक अलग की कक्ष की व्यवस्था की गई और उस कक्ष को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया था.

प्रशासन ने इस तरह बरती सावधानी
कोरोना पॉजिटिव परीक्षार्थी के लिए अलग ही वीक्षक भी तैनात किया गया और वीक्षक को पीपीई किट पहनाई गई. वीक्षक भी कोरोना योद्धा बनकर जांबाज तरीके से एग्जाम लेता हुआ नजर आया और पीपीई किट पहनकर परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र व ओएमआर सीट दी. साथ ही अनेक औपचारिकताओं पर हस्ताक्षर भी करवाए. इधर मरीज द्वारा परीक्षा देने की सूचना पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएम वर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की मॉनिटरिंग की. साथ ही इस बात का ख्याल रखा कि अन्य परीक्षार्थियों में कोरोनावायरस का संक्रमण न फैले.

COMMENTS