हिन्दू धर्म यात्रा का आगाज, सहस्त्रधारा से कल महादेव का अभिषेक

हिन्दू धर्म यात्रा का आगाज, सहस्त्रधारा से कल महादेव का अभिषेक  हिन्दू धर्म यात्रा का आगाज, सहस्त्रधारा से कल महादेव का अभिषेक hindu dharm yatraa

हिन्दू धर्म यात्रा का आगाज, सहस्त्रधारा से कल महादेव का अभिषेक mr bika fb post

बीकानेर! 19 मार्च 2021 आज हिंदू जागरण मंच की एक आवश्यक बैठक हिंदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री श्री जेठानंद जी व्यास की अध्यक्षता में बैठक दिनांक 18 मार्च 21021 को आयोजित की गई जिसमें हिन्दू जागरण मंच के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।इस बैठक का मुख्य विषय चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को निकाली जाने वाली धर्मयात्रा एवम महाआरती का रहा।

हिन्दू धर्म यात्रा का आगाज, सहस्त्रधारा से कल महादेव का अभिषेक prachina in article 1

हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने एकमत में यह तय किया कि दिनांक 13 अप्रैल 2021 को वर्ष प्रतिपदा के दिन धर्मयात्रा व महाआरती आयोजन हर वर्ष की भांति इस बार भी किया जाएगा और इसी के संदर्भ में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सर्वप्रथम देवा दी देव महादेव का शस्त्र धारा से जलाभिषेक किया जाए।

इसी निर्णय के तहत कल दिनांक 20 मार्च 2021 को स्थानीय कर्णेश्वर महादेव मंदिर किराडू बगीची के पास बीकानेर में दोपहर 2:00 बजे शास्त्रधारा से महादेव का अभिषेक किया जाएगा। जिसमें हिंदू जागरण मंच के विभिन्न पदाधिकारी एवम आमजन की सहभागिता के साथ साथ उपस्थित रहेगी। ज्ञात रहे कि धर्म यात्रा की तैयारी के लिए हिंदू जागरण मंच सर्वप्रथम सहस्त्रधारा से महादेव का जलाभिषेक करता है और उसके बाद ही धर्मयात्रा की गतिविधियां विधिवत रूप से चालू की जाती है।

COMMENTS