सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण

सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण  सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण IMG 20210119 162337

सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण mr bika fb post

बीकानेर। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने कहा कि पुलिस थाने आम आदमी की सुरक्षा के लिए है। आमजन को पुलिस के समक्ष अपनी समस्या रखते समय सहज महसूस करवाना पुलिस की पहली जिम्मेवारी है और इसी के मध्य नजर विभिन्न थानों में स्वागत कक्ष का निर्माण किया गया है।
उर्जा मंत्री ने नया शहर थाने में नवनिर्मित स्वागत कक्ष के लोकार्पण अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर विभिन्न थानों में स्वागत कक्ष निर्माण का काम करवाया जा रहा है। इनका उद्देश्य जनता और पुलिस के बीच दूरी को कम करना है। स्वागत कक्ष में आकर कोई भी व्यक्ति सहज रूप से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है साथ ही यहां नागरिक अधिकारों के बारे में भी पोस्टर चस्पा करवाए जाएंगे, जिससे लोगों को अपने अधिकारों की जानकारी के साथ-साथ शिकायत दर्ज करवाने की प्रक्रिया की भी जानकारी मिले और पुलिस अधिकारी, कार्मिक अच्छी तरीके से आमजन की बात सुनते हुए उसकी मदद कर सकें।
डाॅ कल्ला ने स्वागत कक्ष में फर्स्ट एड बॉक्स अनिवार्य रूप से रखवाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वागत कक्ष में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं मौजूद रहें, साथ ही यहां पुलिस कार्मिक राउंड द क्लोक ड्यूटी के अनुरूप तैनात रहे जिससे आम आदमी पुलिस के साथ एक अपनापन महसूस कर सकंे और थाने में प्रवेश करते समय आमआदमी को डर ना लगे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर शैलेंद्र सिंह सहित विभिन्न थाना अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पूर्व डाॅ कल्ला ने सिटी कोतवाली और गंगाशहर पुलिस थाने में निर्मित स्वागत कक्ष का भी लोकार्पण किया।

सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण prachina in article 1

7 लाख रुपए की लागत से बना स्वागत कक्ष
नगर विकास न्यास द्वारा सिटी कोतवाली, नया शहर थाना और गंगा शहर थाना में स्वागत कक्ष का निर्माण कार्य करवाया गया है। प्रत्येक थाने में इस कार्य पर 7 लाख रुपए की लागत आई है।

सिटी कोतवाली, नयाशहर और गंगाशहर थाने में किया स्वागत कक्ष का लोकार्पण 2 3 400x225

COMMENTS