सुपरओवर में भारत ने रचा इतिहास, रोहित ने 2 छक्के लगाकर जिताया मैच और सीरीज

सुपरओवर में भारत ने रचा इतिहास, रोहित ने 2 छक्के लगाकर जिताया मैच और सीरीज team india सुपरओवर में भारत ने रचा इतिहास, रोहित ने 2 छक्के लगाकर जिताया मैच और सीरीज 29 01 2020 rohit sharma hitting sixes 19979019 16221654

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया, जो टाई रहा। इस मैच का नतीजा सुपर ओवर में नतीजा निकला, जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी। इसी के साथ भारत ने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली टी20 सीरीज भी जीत ली।

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान कीवी टीम ने 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी। इस तरह मैच टाई हो गया, जिसका नतीजा सुपर ओवर में निकला।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन ने 17 रन बनाए। वहीं, भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 20 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर टीम इंडिया को रोमांच जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने 23 गेंदों में तूफानी फिफ्टी भी ठोकी थी। भारत के लिए ये पहला सुपर ओवर था।

ऐसा रहा सुपर ओवर का रोमांच

न्यूजीलैंड की टीम की ओर से मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन बल्लेबाजी करने उतरे। वहीं, भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली। अपनी धारदार यॉर्कर गेंदबाजी के लिए जाने-जाने वाले बुमराह ने 6 गेंदों में 17 रन लुटा दिए। हालांकि, भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में 20 रन बनाए और मैच जीत लिया। आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रन बनाने थे और रोहित ने दो गेंदों पर 2 छक्के लगाकर मैच पलट दिया।

COMMENTS