भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर किया कब्जा

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर किया कब्जा  भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर किया कब्जा live cricket score india vs england 5th t20i match scorecard news updates8 730X365

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर किया कब्जा mr bika fb post

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया ने पांचवें टी20 (India vs England) में इंग्लैंड को 36 रन से हराया. इसके बाद टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया. एक समय टीम सीरीज में 1-2 से पीछे थी. लेकिन अंतिम दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा किया. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए दो विकेट पर 224 रन बनाए. यह टीम का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में सबसे बड़ा स्कोर है. जवाब में इंग्लिश टीम 8 विकेट पर 188 रन ही बना सकी. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा किया था. दोनों के बीच अब 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी. इंग्लिश टीम 8 सीरीज और 3 साल बाद कोई टी20 सीरीज हारी है. इसके पहले खेली गई अंतिम 8 सीरीज में से इंग्लैंड ने 7 में जीत हासिल की थी, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी. वहीं टीम इंडिया ने लगातार छठी टी20 सीरीज जीती.

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीता मैच, सीरीज पर किया कब्जा prachina in article 1

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी की दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने जेसन रॉय (0) को आउट किया. इसके बाद जोस बटलर (52) और डेविड मलान (68)  ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन जोड़े. भुवनेश्वर ने एक बार फिर टीम को सफलता दिलाई. उन्होंने बटलर को आउट किया. इसके बाद उतरे जॉनी बेयरस्टो (7) बड़ी पारी नहीं खेल सके. 15वें ओवर में ही शार्दुल ने मलान को भी आउट किया. इसके बार पूरी इंग्लिश टीम लड़खड़ा गई. कप्तान ऑयर्न मॉर्गन (1) और बेन स्टोक्स (14) फेल रहे. भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके.

COMMENTS