भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह  भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह gettyimages 1305599809 1615024938

भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह mr bika fb post

अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड की दूसरी पारी भी भारतीय स्पिनर्स के आगे ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. पहला टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने जबर्दस्त वापसी की और लगातार तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच गई. जिसके फाइनल में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से लॉर्ड्स के मैदान पर होगा. ये मैच 18 जून को खेला जाएगा.

भारत ने जीती इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह prachina in article 1

अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में शानदार पिच के बावजूद इंग्लैंड की टीम 3 ही दिन में मैच हार गई. एक बार फिर इंग्लैंड को अक्षर पटेल ने गहरी चोट पहुंचाई. अक्षर पटेल ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिये. ऑफ स्पिनर अश्विन ने भी दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए.

भारत की बेहतरीन गेंदबाजी, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश
मैच के स्कोर की बात करें तो पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 75 ओवर में महज 205 रन ही बना सकी. इसके बाद भारत ने पहली पारी में 365 रन बना दिये. पंत ने 101 रन बनाए लेकिन खेल के तीसरे दिन वॉशिंगटन सुंदर अपना शतक नहीं लगा सके और वो 96 रन पर नाबाद रहे. अक्षर पटेल ने भी 43 रनों की पारी खेली.

 

COMMENTS