डॉ. नंदकिशोर पुरोहित को इंडो अमेरिकन वास्तु शास्त्र अवार्ड

2 Min Read

इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजी फेडरेशन (फ्लोरिडा) अमेरिका द्वारा मुंबई में आयोजित अग्नि मंथन इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजिकल सिंपोजियम में  बीकानेर के विश्वविख्यात भृगु ज्योतिषचार्य द फोरकास्ट हाउस निदेशक डॉ पं. नंदकिशोर पुरोहित को इंडो अमेरिकन वास्तु शास्त्र अवार्ड से सम्मानित किया गया !

    डॉ. पुरोहित को सम्मान स्वरूप इंडो अमेरिकन वास्तु शास्त्र अवार्ड  स्मृति चिन्ह व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया !

 डॉ नंद किशोर को सम्मानित करने वालों में प्रमुख रूप से डॉ.दिवाकरण डायरेक्टर आईएएफ,डॉ.तेजकरण पांडे(आईएएस),युवराज राजोरिया, दिव्या पिलाई व हरीश शर्मा प्रमुख थे!

 डॉ नंदकिशोर पुरोहित ने वास्तु की विभिन्न विधियों के बारे में विश्व पटल पर अपनी शास्त्रोक्त बात रखी भारतीय शास्त्र जो की संस्कृत भाषा में उपलब्ध है और उसकी अधिकतर जानकारी भारतीय लोगों के पास ही है उसका विवरण देते हुए डॉ पुरोहित ने बताया कि भारत और अन्य देशों की भौगोलिक परिवर्तन कब और किस समय होगा तथा उसी के अनुसार आर्थिक नीतियां विश्व पटल पर बदलेगी आर्थिक रूप से भारत की भौगोलिक वास्तु की स्थिति और आने वाले समय में  तीसरी इकोनॉमिक विश्व में बनने जा रही है! इसका संपूर्ण वैज्ञानिक और  शास्त्रोक्त उल्लेख किया !

 कार्यक्रम में संपूर्ण विश्व से ज्योतिष वह वास्तु के संबंधित लोग उपस्थित थे तथा इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजी फेडरेशन फ्लोरिडा अमेरिका के छात्रों को डिग्री व डिप्लोमा उनकी योग्यता के अनुसार प्रदान किया गया ! कार्यक्रम मुंबई के कांदिवली में कंट्री क्लब के ऑडिटोरियम में आयोजित की गई !

Share This Article