इनडोर स्टेडियम का लोकापर्ण |

इनडोर स्टेडियम का लोकापर्ण | bikaner इनडोर स्टेडियम का लोकापर्ण | Photo Stediyam 08

बीकानेर, ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला ने मंगलवार को शहर में विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किए। उन्होंने रतन बिहारी पार्क में मंगलवार को आॅपन एयर जिम का शिलान्यास किया। न्यास द्वारा शहर के 7 पार्कों में ओपन एयर जिम के कुल 77 उपकरण लगाए गए हैं, जिन पर 22 लाख रूपये खर्च हुए हैं। इसके तहत कर्मचारी मैदान पार्क (पब्लिक पार्क), यूआईटी परिसर पार्क, करणी पार्क इन्दिरा काॅलोनी, शास्त्री नगर डूप्लेक्स काॅलोनी पार्क, जयनारायण व्यास के सेक्टर 4, मुक्ता प्रसार नगर सेक्टर 9 तथा ब्रह्म बगीची में ओपन एयर जिम निर्मित किए गए हैं।
डाॅ.कल्ला ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास-डाॅ.कल्ला ने ब्रदी नाला को श्रीरामसर नाले से सूरज विहार काॅलोनी होते हुए नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस कार्य पर 99.64 लाख रूपये खर्च किए जायेंगे। इस नाले के बन जाने के बाद सुजानदेसर के ब्राह्मण मौहल्ले में एकत्रित हो रहे गंदे पानी की समस्या से निजात मिलेगी। यहां बाबा रामदेव सेवा समिति ने सुजानदेसर का बंद पड़ा पुराना रास्ता खुलवाने, अधुरे सीवरेज कार्य पूर्ण करवाने तथा नाले की दीवार की ऊंचाई तीन फुट रखने और सामुदायिक भवन का निर्माण करवाने की मांग की।
ऊर्जा मंत्री ने कल्ला पैट्रोल पम्प के पास वाली गली में सीवरेज कार्य का शिलान्यास किया। इस कार्य पर यूआईडी द्वारा 27 लाख रूपये खर्च किए जायेंगे। यहां के नागरिकांे ने क्षेत्र में बने नालों की सफाई करवाने की मांग डाॅ.कल्ला से की। इस पर डाॅ.कल्ला ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इस संबंध में कार्यवाही करवाई जायेगी। उन्होंने लक्ष्मीनाथ मंदिर पार्क में फर्श निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया। इस कार्य पर 26.14 लाख रूपये की लागत आएगी।

bikaner इनडोर स्टेडियम का लोकापर्ण | prachina in article 1

मंत्रियों ने बेडमिंटन गैम खेला-नवनिर्मित इण्डोर स्टेडियम के उद्घाटन के बाद डाॅ.कल्ला, भाटी एवं जिला कलक्टर ने बेडमिन्टन खेल खेलकर अपनी खेल प्रतिभा का परिचय दिया। तीनों की खिलाड़ियों के बीच रोचक मैच हुआ। डाॅ. कल्ला ने बेडमिंटन मैदान को उच्च गुणवता पूर्ण बताया और  कहा कि इस स्टेडियम के बन जाने पर खिलाड़ियों को तैयार करने में मदद मिलेगी। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत और अभ्यास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि एक अच्छा प्रशिक्षक ही उच्च क्षमता के खिलाड़ी तैयार कर सकता हैं। अतः दक्ष प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों को तैयार करवाएं ताकि बीकानेर के खिलाड़ी नाम रोशन कर सके।
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भाटी ने कहा कि खेलने से शरीर स्वस्थ रहता है और खिलाड़ी का मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि यहां ऐसे खिलाड़ी तैयार हो, जो अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम  करे।  उन्होंने कहा कि बीकानेर के कई खिलाड़ियों ने खेल जगत में बीकानेर का नाम रोशन किया हैं। ऐसा ही एक नाम अर्जुन पुरस्कार प्राप्त मगन सिंह राजवी का है।
शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर एवं न्यास अध्यक्ष कुमार पाल गौतम तथा नगर निगम आयुक्त प्रदीप के. गवांडे उपस्थित थे।

 

bikaner इनडोर स्टेडियम का लोकापर्ण | ad for in article 1

COMMENTS