बीकानेर

आम आदमी पर फिर पड़ी महंगाई की मार,फिर बढ़े गैस सिलेंडर के दाम

जयपुर: देश में एक बार फिर लोगों पर महंगाई की मार पड़ने जा रही है. ऐसे इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

ऐसे में अगर प्रदेश की राजधानी जयपुर की बात करें तो अब तक घरेलू गैस सिलेंडर 953 रुपए 50 पैसे का मिल रहा था. अब इसके दाम बढकर एक हजार रुपए के पार हो गए. घरेलू गैस सिलेंडर अब 1003 रुपए 50 पैसे का आएगा. वहीं वाणिज्यिक सिलेंडर की दरों में 9 रुपए की कमी हुई है. ऐसे में अब वाणिज्यिक गैस सिलेंडर 2364.50 रुपए का हो गया है.  इस बारे में गैस डिस्ट्रीब्यूशन फेडरेशन के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने जानकारी दी.

दिल्ली में अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये:  

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder Price Hike) की कीमत 999.50 रुपये हो चुका है. मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी. वहीं पिछले सप्ताह कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये की वृद्धि की गई थी. एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम ऐसे समय में बढ़े हैं जब आम आदमी पेट्रोल और डीजल पर महंगाई की मार झेल रहा है. अब एलपीजी की बढ़ी कीमते भी आम आदमी की जेब ढीली करने के लिए काफी है

What's your reaction?