बीकानेर

उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने बीकानेर रेलवे वर्कशॉप का किया निरीक्षण

बीकानेर। श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने आज दिनांक 10.02.22 को बीकानेर रेलवे वर्कशॉप निरीक्षण किया। श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे  निरीक्षण हेतु बीकानेर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जहॉं मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव श्रीवास्तव  द्वारा उनकी आगवानी की गई ।
रेलवे वर्कशॉप में महाप्रबंधक महोदय ने रेलवे वर्कशॉप की प्रत्येक शाखा का गहन निरीक्षण किया । प्रत्येक शाखा में कार्यरत कर्मचारी से रूबरू  होकर उनके कार्य की जानकारी ली व वे उनके कार्य से पूर्णत: संतुष्ट हुए। इस बीच उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। उनके अनुसार रेलवे वर्कशॉप में पहले से काफी सुधार हुआ है। आशा व्यक्त की कि वर्कशॉप के कर्मचारी और अधिक कुशलता से कार्य करते रहेंगे।मुख्य कारखाना प्रबंधक श्री आर.एल.गज्जा ने बताया कार्यशाला बीकानेर में आधुनिकीकरण के पश्‍चात लक्ष्‍य 72 वेगन से 105 वेगन प्रतिमाह प्राप्‍त कर लिया गया है  एवं इस लक्ष्‍य को लगातार प्राप्‍त किया जा रहा है । इस वित्त वर्ष के दिसंबर माह में लक्ष्‍य से भी अधिक 121 पीओएच वेगन की उपलब्धि प्राप्‍त की गई है ।
इससे पूर्व महाप्रबंधक महोदय ने लालगढ से फलौदी का विंडो निरीक्षण किया । इस दौरान महाप्रबंधक महोदय ने रास्ते में कोलायत स्टेशन का एवं बाप व नोकड़ा स्टेशन के मध्य लेवल क्रॉसिंग का भी गहन निरीक्षण किया ।उन्होंने रेलकर्मचारियों से उनके कार्य की जानकारी ली।अधिकारियों को निरीक्षण के समय उचित दिशा-निर्देश दिए।
महाप्रबंधक महोदय को मुख्य कारखाना प्रबंधक द्वारा रेलवे वर्कशॉप के सभा कक्ष में आयोजित सेमिनार में बीकानेर रेलवे वर्कशॉप से संबंधित स्लाइडों से वर्कशॉप के विकास की जानकारी दी।महाप्रबंधक महोदय  ने सभी मान्यता प्राप्त युनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर कर्मचारियों की समस्याओं की जानकारी ली व उनके समाधान का आश्वान दिया व उनसे ज्ञापन लिए। निरीक्षण के दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे के विभागाध्यक्ष, बीकानेर मण्डल के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

What's your reaction?