समय पर काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्टेड करने के निर्देश

समय पर काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्टेड करने के निर्देश bikaner समय पर काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्टेड करने के निर्देश IMG 20191003 WA0039 1

बीकानेर, जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने गुरुवार रात को लक्ष्मीनाथ मंदिर और पब्लिक पार्क में यूआईटी अभियंताओं के साथ विकास कार्यों का निरीक्षण किया और कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए ।
जिला कलेक्टर ने लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का मौके पर निर्माण कार्यों का जायजा लिया और कहा कि  अगर आगामी 20 दिनों  में कार्य पूर्ण नहीं किए गए, तो संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा और अमानत राशि जप्त कर कार्य किसी अन्य ठेकेदार के माध्यम से करवाए जाएंगे ।
जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने परिसर में चल रहे कार्यों की इतनी धीमी गति पर अभियंताओं को भी फटकार लगाते हुए कहा कि आप द्वारा नियमित मॉनिटरिंग नहीं किए जाने के कारण विकास कार्यों विलंब से हो रहे है। अपनी कार्यशैली में सुधार लाए।
न्याय अध्यक्ष व जिला कलेक्टर गौतम ने मंदिर परिसर में चल रहे कार्यों को देखा और कहा कि मंदिर की मुख्य द्वार पर जो दीवार बनी है, इस दीवार पर भगवान कृष्ण की विभिन्न लीलाओं के चित्र अंकित की जाए।  यह कार्य नगर विकास न्यास और शहर के विभिन्न पेंटरों के माध्यम से करवाया जाए। उन्होंने ने कहा कि जो कलर प्रेमी यहां भगवान कृष्ण के फोटो बनाते हैं तो उन्हें कलर सहित और अन्य संसाधन न्यास से उपलब्ध करवाया जाएयेगा।
न्यास अध्यक्ष ने गुरुवार दोपहर को ही नगर विकास न्यास और निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके बाद आज ही शाम ही  विभिन्न कार्यों को देखने निकले तो मुरलीधर व्यास कॉलोनी से करमीसर रोड तक की सड़क का हालत उन्हें खराब मिली। साथ ही सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था भी पूरी तरह खराब थी। उन्होंने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित कनिष्ठ अभियंता को सस्पेंड करने के निर्देश अधिशासी अभियंता भवरू खा को दिए।  उन्होंने कोठारी हॉस्पिटल के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग में जो खड़े है,  उन्हें भरने के सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं को दोपहर  को निर्देश  दिए थे।  रात को उन्होंने देखा कि  सड़क को ठीक करने का कार्य चल रहा था।
पब्लिक पार्क के लिए अभियन्ता को दिया 1 दिन का समय
जिला कलेक्टर ने गुरुवार को पब्लिक पार्क में जो पानी भरा है,उसकी निकासी के लिए न्यास के अभियन्ता को एक दिन का समय दिया है। उन्होंने कहा कि पब्लिक पार्क कें विभिन्न स्थानों पर भरे पानी की निकासी  शुक्रवार शाम तक नहीं होती है तो संबंधित कनिष्ठ अभियंता को सस्पेंड कर किया जायेगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0