fbpx

बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान

बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान [object object] बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान WhatsApp Image 2021 11 24 at 7

[object object] बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान mr bika fb post

बीकानेर। शहर के प्रमुख मार्गों पर बंद पड़े खोखे और अवैध तरीके से लगाए गए होर्डिंग हटाने के लिए नगर निगम, यूआईटी तथा पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सघन अभियान चलाया जाएगा। कार्यवाही से एक दिन पहले ऐसे खोखे पर लाल निशान लगाया जाएगा तथा अगले दिन हटाने की कार्यवाही होगी। इन बंद पड़े खोखो को रखने के लिए नगर विकास न्यास द्वारा स्थान का चिन्हीकरण किया जाएगा। इस संबंध में की गई कार्यवाही की समीक्षा सप्ताहिक बैठक के दौरान नियमित रूप से की जाएगी।

[object object] बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान prachina in article 1

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बुधवार को यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह कार्यवाही अभिलंब प्रारंभ कर दी जाए। शहर के मुख्य मार्गों पर दुकानों के आगे बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही इसके लिए दुकानदारों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। जिला कलेक्टर ने बताया कि शहर में सिटी बसें पुनः प्रारंभ करने के मद्देनजर परिवहन विभाग द्वारा सर्वे कर लिया गया है। इस संबंध में शीघ्र ही बैठक आयोजित की जाएगी तथा स्थानीय स्तर पर अनुमोदन के पश्चात राज्य सरकार से अनुमति की कार्यवाही की जाएगी। शहरी क्षेत्र में यातायात प्रबंधन के मद्देनजर नई ट्रैफिक लाइट्स लगाने के स्थान चिन्हित करने के लिए यातायात उप अधीक्षक को निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि हल्दीराम प्याऊ के पास बंद पड़ी रोड लाइट तथा पीली ब्लिंक लाइट नगर विकास न्यास द्वारा प्रारंभ कर दी गई है। वहीं शहर में प्रवेश के प्रमुख मार्गों पर पीली ब्लिंक लाइट लगाने की कार्यवाही भी कर दी गई है। मुख्य मार्गों पर बने डिवाइडर कट का सर्वे सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता तथा यातायात निरीक्षक द्वारा कर लिया गया है। इसके अनुसार इन कटों को बंद करने की कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा वेंडिंग, नॉन वेंडिंग जोन के निर्धारण का ड्राफ्ट प्लान तैयार कर लिया गया है। इस संबंध में आगामी कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी। पूगल रोड, चौधरी भीमसेन सर्किल, म्यूजियम सर्किल आदि क्षेत्रों में बसों तथा यातायात को व्यवस्थित करने के लिए यातायात पुलिस को प्रभावी तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। करमीसर फाटा से महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय तक सड़क किनारे अवैध तरीके से निर्माण सामग्री विक्रय करने तथा बेतरतीब खड़े वाहनों के खिलाफ कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ चालान बनाए जाएं तथा निगम द्वारा अवैध सामग्री जब्ती की कार्यवाही की जाए। जिला कलेक्टर ने यूआईटी, नगर निगम तथा पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में खुले चौंबर तथा मेनहॉल का चिन्हीकरण करते हुए इन्हें अगले सात दिनों में इन्हें दुरुस्त करवाएं।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह इंदौलिया, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ओपी मारू, अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर, उपाधीक्षक यातायात दीपचंद, यातायात थाना अधिकारी प्रदीप कुमार, नगर विकास न्यास के अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता जेपी अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

Zomato [object object] बंद पड़े खोखो और अवैध होर्डिंग हटाने के लिए चलेगा सघन अभियान o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page