खेल

IPL 2022: नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के नाम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 10 टीमें खेलती दिखाई देंगी। इस बार दो नई फ्रेंचाइजियों लखनऊ और अहमदाबाद को जोड़ा गया है। इस बीच नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने नाम का एलान कर दिया है। आलराउंडर हार्दिक पांड्या इस टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा मुख्य कोच हैं। सीवीसी कैप्टिल की स्वामित्व वाली टीम का नाम गुजरात टाइटंस होगा। बता दें कि लखनऊ की टीम के नाम का एलान पहले ही हो चुका है। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम का नाम लखनऊ सुपरजाइंट्स  है। टीम के कोच पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं।

गौतरतलब है कि 12 और 13 फरवरी को आइपीएल का मेगा आक्शन होना है। इससे पहले नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने टीम का एलान कर दिया है। टीम के नाम का जब एलान हुआ तो कप्तान हार्दिक और कोच नेहरा मौजूद थे। टीम में हार्दिक पांड्या के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल भी टीम में हैं। वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो केएल राहुल के अलावा टीम में आलराउंडर मार्क्स स्टोइनिस और युवा स्पिनर रवि बिश्नोई टीम में हैं।

गुजरात टाइटन्स के मालिक सिद्धार्थ पटेल ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि यह समूह गुजरात और इसके प्रशंसकों के लिए बड़ी उप्लब्धियां हासिल करे। यही कारण है कि हमने ‘टाइटंस’ नाम चुना है। एक क्रिकेटिंग फ्रेंचाइजी के तौर पर हमारा उद्देश्य प्रेरक और समावेशी होना है, जो इसकी दीर्घकालिक सफलता और प्रतिष्ठा हासिल करने में मदद करेगा। हम लीग के मेगा आक्शन के करीब हैं। हमें विश्वास है कि हम खिलाड़ियों का सही संयोजन बनाने में सक्षम होंगे। हम ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो न केवल अत्यधिक कुशल हों बल्कि ‘टाइटंस आफ द गेम’ बनने के लिए प्रेरित हों। हम गुजरात के लोगों के जुनून और समर्थन के साथ अपना सफर शुरू करने के लिए उत्सुक हैं और पूरे भारत और दुनियाभर से नए प्रशंसकों को प्रेरित करने और जीतने की उम्मीद करते हैं।’

What's your reaction?