बीकानेर

जयदीप पुरोहित ने शतरंज प्रतियोगिता में बेस्ट इन अलवर सम्मान

बीकानेर।  राजस्थान स्टेट रेपिड  ऐंड ब्लिज (chess) चैंपियनशिप 2022 मे  बेसिक इंग्लिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा 7 के छात्र जयदीप पुरोहित ने  चेस के कंपटीशन में भाग लेकर 2 nd बेस्ट सम्मान प्राप्त किया। रेपिड कम्पीटिशन में नो राउंड के मैच में जयदीप पुरोहित ने पांच पॉइंट प्राप्त करके मेरिट में 41स्थान प्राप्त किया।जय दीप ने 1,3,6,,7,8,वा राउंड जीता ।
              कम्पीटिशन के पुरस्कार वितरण समारोह में पूर्व  मंत्री दर्जा उत्तराखण्ड सरकार के डॉक्टर नंदकिशोर  ने कहा कि शतरंज स्कूली शिक्षा में लागू हो चुका है जल्दी ही इसकी नियमावली बनने जा रही है तो अगले सत्र से निश्चित रूप से शतरंज स्कूलों में खेल में आवश्यक हो जाएगा ! शतरंज एक दिमाग को विकसित करने वाला गेम है यह गेम के साथ साथ शिक्षा भी प्रदान करता है ।
          प्रतियोगिता का आयोजन अलवर डिस्टिक चेस एसोसिएशन ऑन बिहाफ ऑफ़ राजस्थान चेस एसोसिएशन ने किया।
 राजस्थान चैस एसोसिएशन के बी पी शर्मा इंटरनेशनल अर्बिटर  चीफ सचिव adca  इंटरनेशनल चैस वइंदरजीत सिंह बिंद्रा अलवर क्षेत्र एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अजय वत्स,जय सोनी,  के संयुक्त हस्ताक्षर से जयदीप पुरोहित को सर्टिफिकेट ब स्मति  चिन्ह दिया गया । जयदीप पुरोहित को राजस्थान स्टेट रेपीड और ब्लीच चेस चैंपियनशिप 2022 मैं बेसिक इंग्लिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल शाला  प्रधान, प्रबंधक व प्रबंध कमेटी ने हार्दिक बधाई दी। वह सभी छात्रों ने प्रसन्नता और खुशी जताई तथा जयदीप पुरोहित से प्रेरणा लेकर और स्वयं भी इस और आगे बढ़ने का उत्साह दिखाया ।
 बेसिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल सदैव छोटे बच्चों में खेल की भावना का विकास करती आ रही है, ऐसे छोटे-छोटे बच्चों में चैस जैसे गेम्स की रुचि काफी ज्यादा है।
प्रतियोगिता अलवर में 3 दिन तक आयोजित की गई 10 11 12 अप्रैल को आयोजित की गई कार्यक्रम का आयोजन अलवर डिस्ट्रिक्ट चैस एसोसिएशन राजस्थान से चैस एसोसिएशन ने किया

What's your reaction?