fbpx

जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में PAK ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, LoC पर सेना का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में PAK ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, LoC पर सेना का मुंहतोड़ जवाब  जम्मू कश्मीर: नौशेरा सेक्टर में PAK ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, LoC पर सेना का मुंहतोड़ जवाब 06 07 2019 pakistan ceasefire loc 19375129

सीमा पर एकबार फिर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम(सीज़फायर) का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान सेना की ओर से जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन किया गया। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। शुक्रवार रात करीब 9 बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और बिना उकसावे के सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने इस दौरान मोर्टार भी दागे। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने रात के अंधेरे में गोलीबारी या मोर्टार दागे हो। इससे पहले भी कई मौकों पर पाकिस्तान यह नापाक हरकत कर चुका है। लेकिन हर बार भारत की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया के बाद उसे अपने कदम पीछे खींचने पड़े हैं। शुक्रवार रात भी ऐसा ही देखने को मिला। भारत की तरफ से मिली जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के हौसले पस्त होते हुए दिखाई दिए।

बता दें, पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान नहीं सुधर रहा है। पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी और वहां की सेनाओं की ओर से हर वक्त भारत के खिलाफ साजिश ही रची जा रही है। हालांकि, हर बार भारत के जवान उनकी नापाक हरकत को नाकाम कर दे रहे हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0