JioFiber कल आ रहा है, फ्री ऑफर, 1Gbps स्पीड, जानें सभी सवालों के जवाब

JioFiber कल आ रहा है, फ्री ऑफर, 1Gbps स्पीड, जानें सभी सवालों के जवाब reliance industries limited JioFiber कल आ रहा है, फ्री ऑफर, 1Gbps स्पीड, जानें सभी सवालों के जवाब d5cb32e8 159a 42b6 9875 7dce4312d119

Reliance Industries Limited ने हाल ही में Annual General Meeting के दौरान JioFiber के लॉन्च का ऐलान किया था. बताया गया कि कंपनी 5 सितंबर से 1600 शहरों में JioFiber का कनेक्शन देना शुरू करेगी. लेकिन ब्रॉडबैंड कस्टमर्स अभी भी कुछ बातों को लेकर कन्फ्यूज हैं.
Reliance JioFiber के प्लान अभी ढूंढने से फायदा नहीं है. क्योंकि प्लान के बारे में आपको कल यानी 5 सितंबर को पता चलेगा. हालांकि इतना कंपनी ने कहा है कि प्लान की शुरुआत 700 रुपये से होगी और 10000 रुपये तक का टॉप प्लान होगा.
आपको अगर Reliance JioFiber का कनेक्शन चाहिए तो सबसे पहले जियो की वेबसाइट पर जा कर JioFiber के लिए रजिस्टर करना होगा.  रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपनी लोकेशन, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करनी होगी.
5 सितंबर के बाद जियो की तरफ से आपसे संपर्क किया जाएगा और आगे के प्रोसेस पर काम किया जाएगा. आपको बता दें कि 1 महीने तक
के लिए JioFiber का प्रिव्यू ऑफर मिलेगा. इस ऑफर के तहत महीने भर फ्री इंटरनेट चलेगा.
प्रिव्यू ऑफर के तहत सिर्फ 40GB ही मिलेगा और इससे ज्यादा यूज करने के लिए आपको टॉप अप कराना होगा. प्रिव्यू ऑफर पाने के लिए भी आपको सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा. इसके बाद ही कनेक्शन की शुरुआत होगी.
700 रुपये के प्लान में सिर्फ इंटरनेट सर्विस मिलेगी, जबकि इससे ऊपर के प्लान में कंपनी बंडल ऑफर देगी. यीन Jio TV, Internet और लैंडलाइन जैसी सर्विस मिलेगी. JioFiber कुछ समय के लिए प्रीपेड होगा, बाद में कंपनी पोस्टपेड प्लान लाएगी.
इंटरनेट स्पीड की बात करें तो कंपनी ने कहा है कि 100Mpbs से लेकर 1Gbps की स्पीड मिलेगी. हालांकि 700 रुपये वाले प्लान और प्रिव्यू ऑफर में कस्टमर्स को 100Mpbs स्पीड ही मिलेगी.
Reliance Jio DTH सर्विस के लिए कंपनी ने पहले ही डेन और हैथवे जैसी बड़े केबल ऑपरेटर्स का अधिग्रहण कर लिया है. इनके साथ मिल कर यूजर्स को सभी चैनल्स प्रोवाइड कराए जाएंगे. आपको बता दें कि हैथवे और डेन मिल कर अकेले 2.4 करोड़ केबल कनेक्टेड होम में हैं.
TV के अलावा JioFiber के तहत वीडियो कॉलिंग सर्विस, वर्चुअल रियलिटी और मिक्स्ड रियलिटी सर्विस भी मिलेगी. इसके लिए कमस्टमर्स के घर पर STB लगाया जाएगा. इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि Jio Fist Day Fist Show सर्विस भी मिलेगी. यानी फिल्म रीलीज होने के साथ ही घर पर ही इसे देख पाएंगे.
JioFiber के लिए कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं है, लेकिन इसके रिफंडेबल सिक्योरिटी के तौर पर आपके 2500 रुपये देने होंगे. डिवाइस वापस करने पर आपको पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0