Khatu Shyam Mandir Rajasthan | Darshan Details and News

2 Min Read
Khatu Shyam Mandir

Get the Latest Updates and Darshan details for Khatu Shyam Mandir in Rajasthan. Visit Bikaner Hulchul for more information.

Khatu Shyam Mandir

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटू धाम में स्थित बाबा श्याम मंदिर के दर्शन समय में परिवर्तन किया गया है। अब, विशेष दिनों को छोड़कर, दिन में 3 घंटे के लिए मंदिर के पट बंद रहेंगे। इस दौरान श्रद्धालु बाबा खाटू श्याम के दर्शन नहीं कर सकेंगे। भीषण गर्मी के बावजूद, खाटू धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है, इसलिए यह सूचना श्रद्धालुओं के लिए महत्वपूर्ण है कि मंदिर में बाबा श्याम के दर्शन कब किए जा सकते हैं।

Khatu Shyam Mandir

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि शनिवार, रविवार, शुक्ल पक्ष की एकादशी और द्वादशी को छोड़कर अन्य सभी दिनों में दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक मंदिर के कपाट आम दर्शनों के लिए बंद रहेंगे। कमेटी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मंदिर के पट खुलने के बाद ही मंदिर पहुंचे। मंदिर कमेटी ने इस संबंध में आदेश भी जारी किया है ताकि श्रद्धालुओं को भीषण गर्मी में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Khatu Shyam Mandir
Khatu Shyam Mandir
Khatu Shyam Mandir

इस परिवर्तन का उद्देश्य गर्मी के समय में श्रद्धालुओं को राहत प्रदान करना और मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करना है। श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि वे निर्धारित समय का ध्यान रखें और अपनी यात्रा को उसी अनुसार योजना बनाएं। मंदिर प्रशासन का सहयोग करने के लिए धन्यवाद।

…..

Share This Article