fbpx

खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार गोस्वामी को

खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार गोस्वामी को bikaner hulchul खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार गोस्वामी को goswami

bikaner hulchul खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार गोस्वामी को mr bika fb post
बीकानेर,  सखा संगम के तत्वावधान में दूसरा खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार मंगलवार को जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित निकुंज भवन में अन्तर्राष्ट्रीय कमेंटेटर प्रभात गोस्वामी को अर्पित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिंगल के कवि और भारतीय सेवा समाज के मंत्री भंवर पृथ्वी राज रतनू थें ।
प्रारम्भ में स्वागत भाषण देते हुए वरिष्ठ संस्कृतिकर्मी चन्द्रशेखर जोशी ने कहा कि खुशाल चंद रंगा वरिष्ठ खेल प्रशासक, क्रीड़ांचल खेल पत्रिका के सम्पादक रहे। उन्होंने बताया कि पहला पुरस्कार मनीष कुमार जोशी को दिया गया था।
इस अवसर पर कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने प्रभात गोस्वामी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर बताते हुए कहा कि पूर्व जनसम्पकर्मी, सम्पादक, वरिष्ठ उदघोषक एवं अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में ख्याति प्राप्त व्यक्ति हैं।
इस अवसर पर पुरस्कार प्राप्त करने के उपरांत प्रभात गोस्वामी ने कहा कि मंगलचंद रंगा जैसे व्यक्तित्व की स्मृति में खेल पुरस्कार प्राप्त करना, उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने खेल लेखन और कमेंटरी की बारीकियांे के बारे में बताया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार भंवर पृथ्वी राज रतनू ने कहा कि बीकानेर की धरती पर अनेक प्रतिमान स्थापित करने वाली प्रतिभाएं हुई हैं। इसी श्रंखला में गोस्वामी ने उल्लेखनीय योगदान दिया है। रतनू ने खुशाल रंगा को श्रद्धांजलि दी तथा कहा कि गोस्वामी जैसी प्रतिभाओं का सम्मान दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत है।
इस अवसर पर सखा संगम के अध्यक्ष एन डी रंगा, बृजगोपाल जोशी,हीरालाल हर्ष, जनमेजय व्यास, खूमराज पंवार, भगवान दास पडिहार, मेधातिथि जोशी, सवाई सिंह चारण,अशोक गोस्वामी, शंशाक शेखर जोशी सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किये ।
Zomato bikaner hulchul खुशालचंद रंगा स्मृति खेल पत्रकारिता पुरस्कार गोस्वामी को o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page