जानिए कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों में मौसम, कहां हो सकती है बारिश

जानिए कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों में मौसम, कहां हो सकती है बारिश  जानिए कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों में मौसम, कहां हो सकती है बारिश hddyu

जानिए कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों में मौसम, कहां हो सकती है बारिश mr bika fb post

प्रदेश में एक बार फिर से मौसम (Weather Update) ने करवट ली है. प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ ही सुबह से ही प्रदेश के तमाम जिलों में कोहरा और शीत दिन (Winter) का असर देखने को मिला. बीती रात प्रदेश के तमाम जिलों के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई, तो वहीं सुबह से सूर्य देवता के दर्शन भी दुर्लभ हो गए.

जानिए कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों में मौसम, कहां हो सकती है बारिश prachina in article 1

प्रदेश में एक बार फिर सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. जहां बीते दिनों मावठ (Rain) के साथ साथ तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी तो वहीं आज सुबह से ही बदले हुए मौसम ने लोगों की कंपकंपी छुटा दी. राजधानी में सुबह से ही छाए कोहरे (Fog) और शीतदिन के चलते लोगों को घर मे दुपकने पर मजबूर कर दिया. हालांकि बीती रात प्रदेश के कई जिलों में रात का तापमान बढ़ा तो कहीं घटा.

प्रदेश में बीती रात कुछ इस तरह रहा रात का तापमान
अजमेर 10 डिग्री,भीलवाड़ा 14.4 डिग्री,सीकर 5.5 डिग्री
वनस्थली 12.6 डिग्री,अलवर 8.8 डिग्री,जयपुर 13 डिग्री
पिलानी 8.5 डिग्री,कोटा 14.5 डिग्री,स.माधोपुर 15.5 डिग्री
बूंदी 14.6 डिग्री,चित्तौड़गढ़ 15.5 डिग्री,डबोक 10.1 डिग्री
बाड़मेर 8.2 डिग्री,जैसलमेर 4.5 डिग्री,जोधपुर 10.5 डिग्री
माउंटआबू 2 डिग्री,फलौदी 7.2 डिग्री
बीकानेर 4.8 डिग्री,चूरू 6.2 डिग्री,श्रीगंगानगर 4.9 डिग्री

हालांकि नए पश्चिमी विक्षोभ का असर दिन के तापमान पर देखने को मिला. प्रदेश में दिन के तापमान में जहां करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई, तो मौसम विभाग की ओर से 8 जनवरी तक प्रदेश के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में बारिश और कोहरे को लेकर जारी किया गया है.

बहरहाल, नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है. 8 जनवरी के बाद दिन और रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना है, तो वहीं अगले 48 घंटों में दिन-रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना है. इसके साथ ही 11-12 जनवरी को फिर से एक बार शीतलहर चलने की भी संभावना है.

 

COMMENTS