रेल द्वारा यात्रा करने से पहले जान ले ये कड़े कदम

रेल द्वारा यात्रा करने से पहले जान ले ये कड़े कदम  रेल द्वारा यात्रा करने से पहले जान ले ये कड़े कदम bikanerrailway

रेल द्वारा यात्रा करने से पहले जान ले ये कड़े कदम mr bika fb post

बीकानेर । रेल यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बीकानेर मंडल सभी यात्रियों से अपील करता है कि कोविड-19 समस्त प्रोटोकॉल की कड़ाई के साथ पालना सुनिश्चित कर रेलवे का सहयोग करें तथा रेल परिसर व ट्रेनों में यात्री हमेशा मास्क/फेस कवर लगाकर रखें ।

रेल द्वारा यात्रा करने से पहले जान ले ये कड़े कदम prachina in article 1

            वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीकानेर मंडल द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना कर करोना संक्रमण को रोकने में अहम भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है। ट्रेनों व रेल परिसरों में साफ-सफाई तथा सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही यात्रियों को कोविड से बचाव के लिए अनेक जागरूकता अभियान भी निरंतर चलाए जा रहे हैं ताकि यात्रियों को इसके प्रति प्रोत्साहित किया जा सके।

            बीकानेर मंडल द्वारा यात्री रेलसेवाओं के संचालन को प्रारंभ करने के समय से ही यात्रियों को निरंतर सलाह दी जा रही है कि वे अपने तथा दूसरे यात्रियों के बचाव के लिए ट्रेनों एवं रेल परिसर में हमेशा मास्क/फेस कवर लगाकर रखें। स्वच्छता परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए रेल परिसर में थूकने पर रु. 500 तक के जुर्माने का प्रावधान पूर्व में ही किया हुआ है, जिससे स्वच्छता का विशेष ध्यान रखकर आमजन के स्वास्थ्य पर होने वाले बुरे प्रभाव को रोका जा सके।

            वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए  बीकानेर मंडल द्वारा रेल यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए किसी भी यात्री के ट्रेन/रेल परिसर में मास्क/फेस कवर न पहनने पर रु. 500 तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। ये प्रावधान भारतीय रेलवे के रेल परिसर में स्वच्छता नियम 2012 के तहत किया गया है।

            बीकानेर मंडल द्वारा विभिन्न टिकट चैकिेंग स्‍टाफ द्वारा यात्री के ट्रेन/रेल परिसर में मास्क/फेस कवर न पहनने पर कल दिनांक 17.04.2021 को पूरे बीकानेर मंडल में 40 मामलों पर  कार्यवाही करते हुए रु. 6400/- जुर्माना वसूल किया गया

COMMENTS

You cannot copy content of this page