कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर

कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर  कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर WhatsApp Image 2021 05 19 at 4

कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर mr bika fb post

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को कोलायत विधानसभा के राजकीय चिकित्सालयों के लिए कोविड-19 हेल्पिंग हैण्डस ग्रुप, अन्नाराम सुदामा चैरिटेबल ट्रस्ट तथा श्रीगोविन्द धर्म राधाकृष्ण चैरिटेबल ट्रस्ट, मुंबई की ओर से 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर भेंट किए गए।
गंगाशहर में बुधवार को आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप के अध्यक्ष दिलीप बांठिया ने उच्च शिक्षा मंत्री भाटी को यह आॅक्सीजन कन्संट्रेटर भेंट किए। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कहा कि कोविड के बढ़ते मरीजों के उपचार में संजीवनी के रूप में ऑक्सीजन सबसे ज़्यादा काम आ रही है। राज्य सरकार चिकित्सालयों में पर्याप्त आॅक्सीजन की व्यवस्था कर रही है। कोरोना की पहली लहर का प्रभाव शहरों में ज्यादा रहा। इसकी दूसरी लहर का प्रभाव ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या के कारण ऑक्सीजन की व्यवस्था करना भी एक चुनौती बन रहा है। कोविड-19 के ग्रामीण मरीजों का उपचार गांवों के चिकित्सालयों में हो इसके लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, जिससे बीकानेर शहर में कोविड रोगियों के दबाव को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि जन सहयोग से कोेलायत विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्रों में पर्याप्त संख्या में आॅक्सीजन कन्संट्रेटर के अलावा चिकित्सालय स्टाॅफ को सेनेटाइजर, प्लस ऑक्सीमीटर, मास्क, सोडियम हाइपोक्लोराइड आदि दिए गए हैं।
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने कोविड-19 हेल्पिंग हैण्डस ग्रुप, अन्नाराम सुदामा चैरिटेबल ट्रस्ट तथा श्रीगोविन्द धर्म राधाकृष्ण चैरिटेबल ट्रस्ट, मुंबई के सामाजिक सरोकार के इस पुनीत कार्य की सराहना की और कहा कि परसेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। धर्म की राह पर चलने की वजह से लोगों के दिलों में अलग पहचान बनती है। समाजसेवी दिलीप बांठिया ने एक बार फिर कोरोना काल  में आगे बढ़कर सेवा का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में उनके द्वारा दिया गया यह सहयोग रोगियों के जीवन को बचाने में मदद साबित होगा।
इस अवसर पर समाज सेवी दिलीप बांठिया ने बताया कि पिछले कोरोना काल में भी कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने ड्राई राशन किट, पीपीइ किट ,मास्क सैनेटाईजर, ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया था। वर्तमान में भी ग्रुप के सदस्यों द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। इसी कड़ी में हवा से ऑक्सीजन बनाने वाली कंसन्ट्रेटर मशीनें दी गई हैं। बांठिया ने बताया कि कोविड19 हैल्पिंग हैंड्स ग्रुप ने 15 मशीनें डोनेट की हैं। इस अवसर पर यशपाल गहलोत, सचिव विक्की चड्ढा, ललित दफ्तरी, धनराज गोदारा, रितेश सेवग, रविंद्र गोदारा, जगदीश कडवासरा, पीयूष जोशी आदि उपस्थित रहे।

कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर prachina in article 1
Zomato  कोविड-19 हेल्पिंग हैण्ड्स ग्रुप ने भेंट किए 15 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page