नगर सेठ का मन्दिर जगमगाया रंग बिरंगी रोशनियों से

नगर सेठ  का मन्दिर जगमगाया रंग बिरंगी रोशनियों से bikaner नगर सेठ  का मन्दिर जगमगाया रंग बिरंगी रोशनियों से IMG 20190718 WA0027

 

नगर सेठ का मन्दिर जगमगाया रंग बिरंगी रोशनियों से

 

बीकानेर । जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जिले के ऐतिहासिक लक्ष्मीनाथ मंदिर में नगर विकास न्यास द्वारा करवाएं जा रहे विकास कार्यों का गुरूवार रात को निरीक्षण किया। उन्होंने न्यास अधिकारियों को मंदिर परिधि में चले रहे कार्यों को समयबद्ध तरीके से गुणवता के साथ पूरे करने के निर्देश दिए।
नगर विकास न्यास ने इस मंदिर को सुन्दरता और भव्यता प्रदान करने के लिए कार्य प्रारंभ किए है। लक्ष्मीनाथ मंदिर के मुख्य द्वार को रंगीन रोशनी से सजावट की गई है।  यह सजावट वर्षभर बनी रहेगी। प्रकाश व्यवस्था में आधुनिक तकनीक का उपयोग किया गया है। इस नई तकनीक की वजह से हर 2 मिनट से प्रकाश का रंग बदलता है। ऐतिहासिक मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालु भगवान के दर्शन के साथ-साथ आज गुरुवार से प्रारंभ हुई इस नई रोशनी को आश्चर्यचकित होकर निहार रहे थे।  न्यास अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि प्रथम चरण में यहां यह व्यवस्था की गई है। अब जल्द ही मंदिर के पूरे परिसर में आधुनिक रंगीन लाइटें लगाई जाएगी। उन्होंने इस दौरान इस नई लगी प्रकाश व्यवस्था को मोबाइल के माध्यम से कंट्रोल कर, अलग-अलग रंग में किया। उन्होंने मौके पर ही उपस्थित श्रद्धालुओं को इस व्यवस्था के प्रारंभ होने की बधाई दी और उसके बाद लाइन में खडे़ होकर भगवान लक्ष्मीनाथ के दर्शन किए।


जिला कलक्टर ने जैसे ही लाइट को मोबाइल से अॅान किया और बरसात शुरू हो गई। उन्होंने   न्यास के अभियंताओं और आधुनिक लाइट लगाने वाली कंपनी के इंजीनियर से कहा कि इस लाइट का कनेक्शन सौर ऊर्जा के माध्यम से भी किया जाए, ताकि बिजली बंद होने की स्थिति यह यथावत जलती रहे। उन्होंने अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि मंदिर के मुख्य भाग में भी आधुनिक लाइटें लगाई जाए।




COMMENTS

WORDPRESS: 0