मध्यप्रदेशः 25 लोगों को गौ रक्षकों ने रस्सियों से बांधकर ‘गौ माता की जय’ के नारे लगवा

मध्यप्रदेशः 25 लोगों को गौ रक्षकों ने रस्सियों से बांधकर ‘गौ माता की जय’ के नारे लगवा  मध्यप्रदेशः 25 लोगों को गौ रक्षकों ने रस्सियों से बांधकर ‘गौ माता की जय’ के नारे लगवा 107786457 img 20190708 wa0129

मध्यप्रदेश के खंडवा ज़िले से एक मामला सामने आया है जिसमें कथित तौर पर गौ तस्करी कर रहे 25 लोगों को क़रीब 100 गौरक्षकों ने रस्सियों से बांधकर पुलिस के हवाले कर दिया है. इन लोगों ने पकड़े गये लोगों को घुटने के बल बैठाकर कान पकड़वाया और ‘गौ माता की जय’ के नारे भी लगवायें.

मध्यप्रदेशः 25 लोगों को गौ रक्षकों ने रस्सियों से बांधकर ‘गौ माता की जय’ के नारे लगवा prachina in article 1

पुलिस ने इस मामलें में कथित गौ तस्करों और गौरक्षकों दोनों के ख़िलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

घटना खंडवा ज़िले के सांवलीखेड़ा गांव की है. जानकारी के मुताबिक़, गांव वालों ने आठ वाहनों में गायों को भरकर महाराष्ट्र ले जा रहे 25 लोगों को रोक लिया. उन्हें रस्सी से बांधकर वो लोग खालवा थाने ले गये.

इन लोगों से उठक-बैठक करवाकर गौ माता के नाम के जयकारें लगवाए गये. कथित गौ रक्षकों ने इनके साथ किये गये व्यवहार का वीडियो भी बनाया जो वायरल हो गया है.

खंडवा ज़िले के पुलिस अधीक्षक शिवदयाल सिंह ने बताया, “बग़ैर किसी अनुमति के गायों को ले जाने वाले लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं उन लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है जिन्होंने इन्हें पकड़ा था. इन लोगों ने समय के अंदर इसकी जानकारी पुलिस को उपलब्ध नही कराई और उनके साथ दुव्यवहार किया.”

खालवा थाने के इंचार्ज हरि सिंह रावत ने बताया, “इनके पास से 22 गौवंश बरामद की गई है, जो यह 8 वाहनों में ले जा रहे थे. इस मामलें में 25 अभियुक्तों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है. इन्हें जेल भेज दिया गया है.”

गिरफ्तार किये गये व्यक्ति अलग-अलग क्षेत्रों के हैं. पुलिस ने तीन गौरक्षकों और 12 ग्रामीणों के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज किया है.

 

मध्यप्रदेशः 25 लोगों को गौ रक्षकों ने रस्सियों से बांधकर ‘गौ माता की जय’ के नारे लगवा ad for in article 1

COMMENTS