पेपर आउट होने के बाद बड़ी परीक्षा हुई रद्द

पेपर आउट होने के बाद बड़ी परीक्षा हुई रद्द  पेपर आउट होने के बाद बड़ी परीक्षा हुई रद्द paper out

पेपर आउट होने के बाद बड़ी परीक्षा हुई रद्द mr bika fb post

प्रदेश के विभिन्न शहरों में 6 दिसंबर को हुई जेईएन भर्ती परीक्षा को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निरस्त कर दिया। बोर्ड अब इस परीक्षा को नए सिरे से करवाएगा। बोर्ड ने पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को रद्द किया है। अब आगे परीक्षा कब होगी, इसके लिए बोर्ड अलग से डेट और शेड्यूल जारी करेगा। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. बी.एल. जाटावत ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

पेपर आउट होने के बाद बड़ी परीक्षा हुई रद्द prachina in article 1

31 हजार से ज्यादा ने दी थी परीक्षा
बोर्ड की ओर से 533 जेईएन पदों पर भर्ती के लिए जयपुर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, बीकानेर और उदयपुर में 6 दिसंबर को परीक्षा आयोजित करवाई थी। इसमें कुल 31,752 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद से ये विवाद उठने लगा था कि परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। इसको लेकर छात्र संगठन ABVP ने बोर्ड कार्यालय और विश्वविद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया था। इतना ही नहीं राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने इसको लेकर रैली निकाली थी और परीक्षा रद्द कराने की मांग की थी।

पहले पेपर लीक होने से किया था इंकार
पेपर लीक होने का विवाद उठने के बाद बोर्ड अध्यक्ष ने 12 दिसंबर को एक बयान जारी किया था। इसमें कहा था कि इस बात के अभी तक कोई भी पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं, जिनसे यह साबित हो कि पेपर परीक्षा के आयोजन से पहले आउट हुआ है। उन्होंने यह भी कहा था कि जिन स्क्रीन शॉट के बारे में बात की जा रही है उनमें समय में छेड़खानी होना दिख रहा है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि अगर आगे इस मामले में कोई पुख्ता प्रमाण सामने आएगा तो निश्चित तौर पर कार्यवाही की जाएगी।

COMMENTS