fbpx

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कचहरी परिसर में नियमित होने चाहिए: सोनी

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कचहरी परिसर में नियमित होने चाहिए: सोनी bikaner hulchul चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कचहरी परिसर में नियमित होने चाहिए: सोनी IMG 20200121 WA0101

bikaner hulchul चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कचहरी परिसर में नियमित होने चाहिए: सोनी mr bika fb post
बीकानेर  ,रेडक्राॅस सोसायटी बीकानेर के तत्वावधान में बार एसोसिएशन बीकानेर के सहयोग से कचहरी परिसर स्थित कांफ्रेंस में मंगलवार को एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जाँच शिविर का आयोजन एडवोकेट स्व.नारायण प्रसाद  खत्री की स्मृति में आयोजित किया गया ।
     शिविर का उदघाटन कार्यवाहक जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम अवतार सोनी , पोक्सो न्यायाधीश देवेन्द्र सिंह नागर ने दीप प्रज्वलित कर किया ।  इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संख्या 3 निहाल चंद अरोड़ा, महिला उत्पीड़न के एडीजे राजेश शर्मा भी उपस्थित रहे ।
     प्रारम्भ में स्वागत भाषण करते हुए रेडक्राॅस सोसायटी के सचिव विजय खत्री ने कहा कि रेडक्राॅस सोसायटी सदैव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से लोगों में स्वास्थ्य के बारे चेतना जागृत करने का कार्य करती हैं उन्होंने बताया कि रेडक्राॅस सोसायटी परामर्श के साथ साथ विभिन्न प्रकार की जांचे निशुल्क करवाने का काम करती है ।
    इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में  कार्यवाहक जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम अवतार सोनी ने कहा कि कचहरी परिसर में एडवोकेटस के लिए इस तरह के शिविर के आयोजन से वकीलों में चिकित्सा जागरूकता आएगी उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर भविष्य में भी आयोजित किये जाने चाहिए ।
    उदघाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए पोक्सो न्यायाधीश देवेन्द्र सिंह नागर ने कहा कि यह शिविर इसलिए  महत्वपूर्णहै क्योंकि एक एडवोकेट की स्मृति में आयोजित किया गया है, नागर ने कहा कि वरिष्ठ एवं युवा वकीलों को अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने के साथ ही चिकित्सकीय परामर्श एवं परिक्षण लेना चाहिए ।
   रेडक्राॅस सोसायटी के अध्यक्ष राजेन्द्र जोशी ने कहा कि रेडक्राॅस सोसायटी बीकानेर के तत्वावधान में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में संगठित और गैर संगठित लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने हेतु इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाता है, जोशी ने कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति काम के दौरान अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक नहीं रहे ।
    बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुमताज अली भाटी ने बताया कि रेडक्राॅस सोसायटी ने उपयोगी शिविर का आयोजन किया है,  उन्होंने बताया कि शिविर में लगभग पाँच सौ से  लोगों ने पंजीकरण करवाया है उनमें से अधिकांश लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जाँच करवायी है ।
   पूर्व अध्यक्ष एवं बीसीआर सदस्य कुलदीप शर्मा ने कहा कि शिविर के प्रति युवा वकीलों ने आगे  बढकर हिस्सा लिया है ।
     इस अवसर पर नारायण प्रसाद जी खत्री के परिवारवालों की और से उनके पुत्र विजय खत्री ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष को पुस्तकों की खरीद के लिए इक्यावन हजार रुपये का चेक भेंट किया ।
     रेडक्राॅस सोसायटी के सचिव विजय खत्री एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुमताज अली भाटी ने बताया कि एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जाँच शिविर दोपहर 01:00 बजे से 04:40 बजे तक आयोजित शिविर के दौरान  ईसीजी, ब्लड प्रेशर, शुगर, हीमोग्लोबिन एवं लिपिड की जाँच निशुल्क की गयी  ।
    उन्होंने  बताया कि शिविर में फोर्टिस डीटीएम अस्पताल के डॉ तनवीर मालावत, डॉ बी एल स्वामी, डॉ कृष्णवीर चौधरी, डॉ अनीस मालावत, डॉ डेनिस पीर्यस एवं डॉ सानिया मालावत तथा वरनाद अस्पताल के डॉ वी के असवाल, डॉ अविरल असवाल एवं डॉ सिद्धार्थ असवाल एवं डॉ संदीप अग्रवाल , डॉ हेमन्त व्यास, डॉ रेणु बजाज, डॉ अशोक बजाज एवं डॉ त्रिलोक शर्मा अपनी सेवाएं प्रदान की ।ह्रदय रोग होने पर  प्राथमिक चिकित्सा की सीपीआर के बारे में डॉ बी एल स्वामी ने प्रशिक्षण दिया तथा न्यूरो के डॉ कृष्णवीर चौधरी एवं फिजियोथरपिस्ट डॉ हेमन्त व्यास ने जानकारी दी।
 उदघाटन समारोह में न्यायाधीश शंकर लाल गुप्ता, चक्रवर्ती माहिचा,आशीष बिजारनियाँ सहित समस्त न्यायाधीश उपस्थित थे । एडवोकेट हीरालाल हर्ष,  महेन्द्र जैन, खुशालचंद जोशी,  ओमप्रकाश हर्ष सभापति गणेश चौधरी सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किये ।
Zomato bikaner hulchul चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कचहरी परिसर में नियमित होने चाहिए: सोनी o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page