fbpx

मेघा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

मेघा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज bkaner मेघा का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज IMG 20191212 WA0046

विश्व की सबसे बड़ी ड्राइंग बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी  बीकानेर की लाडली बेटी मेगा हर्ष ने बीकानेर की उमीदो को बनो पंख लगा दिए है।
बीकानेर की बेटी मेघा हर्ष का नाम दुनिया की सबसे बड़ी ड्रॉइंग बनाने के लिए गिनिज बुक ऑफ वर्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने पर बीकानेर की इस बेटी के सम्मान में महापोर सुशीलाकँवर की तरफ़ से नगर निगम बीकानेर के सेंट्रल हॉल में कल 13/12/2019 को दोपहर 2 बजे सम्मान समारोह रखा गया है।
डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली ने बताया आज से करीब 2 महीने पहले बीकानेर की लाडली  मेघा हर्ष ने 16 अक्टूबर को बीकानेर बॉयज स्कूल में  70 * 70 के बड़े कैनवास पर ड्राइंग बनाना स्टार्ट किया तो बीकानेर के लोगों को मेघा से काफी उम्मीदें बंधी और बीकानेर के लोगों ने उसके इस कार्य को संबल देने के लिए कार्यक्रम स्थल पर 16 अक्टूबर से 2 नवंबर तक पहुंचकर दिया । मेघा के कार्य को देखने के लिए पूरे भारतवर्ष से लोगों का आना लगा रहा । बीकानेर की विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भी पहुंचकर मेघा का हौसला अफजाई किया
मेघा हर्ष ने बताया कि इससे पहले सबसे बड़ी ड्राइंग बनाने का रिकॉर्ड साइप्रस के एलेक्स के नाम था जिसने 59 गुना 59 फीट का ड्राइंग बनाया था और मैंने 70 * 70 फीट ड्राइंग बनाकर विश्व की सबसे बड़ी ड्राइंग बनाने का खिताब प्राप्त किया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया। मैने इस ड्रॉइंग का विषय UN द्वारा स्थापित sustainable development goals & Women safety/security जैसे विषयों को शामिल किया। मेरे इस वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में बीकानेर वासियों का बहुत सहयोग रहा इसके लिए मैं उनको बहुत धन्यवाद देती हूं विशेष तौर पर मेरे इस कार्य करने के लिए मुझे प्रेरणा देने वाली मेरी मम्मी को। साथी मेरे इस कार्य को ऊर्जा देने के लिए हमेशा साथ रहे फोटोग्राफर मनीष पारीक तथा डॉ. चंद्रशेखर श्रीमाली का विशेष धन्यवाद ज्ञापित करती हूं उनके सहयोग से आज यह मुकाम हासिल हो पाया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0