मोबाइल पर मिलेगा मूवी टिकट, पेपरलेस होंगे मल्टीप्लेक्स, जानें कोरोना के बाद सिनेमाहाल में और क्या बदलाव

मोबाइल पर मिलेगा मूवी टिकट, पेपरलेस होंगे मल्टीप्लेक्स, जानें कोरोना के बाद सिनेमाहाल में और क्या बदलाव  मोबाइल पर मिलेगा मूवी टिकट, पेपरलेस होंगे मल्टीप्लेक्स, जानें कोरोना के बाद सिनेमाहाल में और क्या बदलाव movietikt

मोबाइल पर मिलेगा मूवी टिकट, पेपरलेस होंगे मल्टीप्लेक्स, जानें कोरोना के बाद सिनेमाहाल में और क्या बदलाव mr bika fb post

राजस्थान में एक बार फिर दर्शकों के लिए बड़े परदे पर फिल्मी कलाकार नजर आएंगे। राज्य सरकार ने सिनेमाघरों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है, इसके तहत 50 प्रतिशत की दर्शक क्षमता के साथ प्रदेशभर में सिनेमाघर शुरू होंगे। इस खबर के बाद मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल थिएटर प्रबंधकों ने तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना के प्रभाव के चलते अधिकांश जगहों पर पेपरलेस थीम पर काम करना शुरू कर दिया है, ऐसे में जहां दर्शकों को मोबाइल पर ही टिकट मिलेगा, वहीं मोबाइल पर ही दर्शक अपनी सीट को देख पाएंगे। इसके अलावा दर्शक सीट से ही मोबाइल के जरिए खाना ऑर्डर कर सकेगा, इसके लिए टिकट के साथ फूड लिंक भी दर्शकों को मोबाइल में मिलेगा।

मोबाइल पर मिलेगा मूवी टिकट, पेपरलेस होंगे मल्टीप्लेक्स, जानें कोरोना के बाद सिनेमाहाल में और क्या बदलाव prachina in article 1

क्लिनिंग और मेटिनेंस चैकिंग

सिनेमाघरों की फिर से शुरू होने की सूचना के बाद सभी जगहों पर क्लिनिंग और मेटिनेंस चेकिंग का काम शुरू हो गया है। सभी जगहों पर फ्रेश ऐयर की चेकिंग हो रही है और इसके बाद पेस्ट कंट्रोल होगा। पिछले 11 महीनों से राजस्थान के सिनेमाघर बंद है, ऐसे में सभी तरह की तकनीकी ट्रायल लिए जा रहे हैं। बॉक्सऑफिस से लेकर फूड काउंटर तक फ्लोर मार्किंग होगी। शो के दौरान गेपिंग प्लान हुई है, इसके लिए टिकट बुकिंग को इस तरह से डिजाइन हुई, जिसमें दो फैमिलीज के बीच छह फीट की गेपिंग होगी।

पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

जानकारी के मुताबिक अधिकांश जगहों पर पिछले दो से तीन महीनों में रिलीज हुई फिल्मों को दिखाए जाने की प्लानिंग हुई है। इसके लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स के साथ सिनेमाघर प्रबंधक की बातचीत हो रही है। सूत्रों के अनुसार ‘वंडर वुमन’, तेलगू फिल्म का हिन्दी वर्जन ‘मास्टर’, ‘केनेट’, ‘इंदू की जवानी’, ‘मेडम चीफ मिनिस्टर’ जैसी फिल्में बड़े परदे पर दिखेंगी। वहीं 25 फरवरी को संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन की फिल्म ‘ट्यूज्डे एंड फ्राइडे’ फ्रेश फिल्म के रूप में नजर आएंगी।

यह रखना होगा ध्यान

– ऑडिटोरियम में 50 प्रतिशत से ज्यादा दर्शक प्रवेश नहीं करेंगे

– बॉक्सऑफिस और फूड काउंटर पर फ्लोर मार्किंग होगी

– प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी

– कोरोना लक्षण वाले दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी

– जन जागरूकता वीडियो चलाया जाएगा

– एंट्री गेट और लॉबी में डिस्पेंसर सेनिटाइजर

– मास्क, दस्ताने निर्धारित जगह पर होंगे उपलब्ध

– दर्शकों को मोबाइल में रखना होगा आरोग्य सेतु ऐप

COMMENTS