मुंबई बारिश: जलभराव, ट्रैफिक जाम और विमान संचालन के निलंबित होने से लोग परेशान

मुंबई में भारी बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सोमवार को फिर यहां लोगों को जलभराव और ट्रैफिक जाम के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं मुंबई अंतराराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों के संचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार महाराष्ट्र के कई भागों में और अधिक बारिश होना का अनुमान है।

मुंबई बारिश: जलभराव, ट्रैफिक जाम और विमान संचालन के निलंबित होने से लोग परेशान prachina in article 1

हवाई अड्डे के प्रवक्ता का कहना है, “यात्रियों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। अगर मौसम लैंडिंग के लिए ठीक नहीं है तो संचालन को रोककर रखना होगा।” पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों में सुबह साढ़े नौ बजे के बाद कई सड़कों पर अधिक ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसमें सबसे अधिक जाम बांद्रा, सांताक्रुज और विले पार्ले रोड पर लग रहा है।

दफ्तर जाने वाले लोगों का कहना है कि मेट्रो के निर्माण के लिए जो काम चल रहा है उससे हाईवे भी बाधित है। जिसके चलते बोरिवली से बांद्रा जाने में दो घंटे का समय लग रहा है। उनका कहना है कि विलेपार्ले में एयरपोर्ट फ्लाईओवर पर अधिक गड्ढे होने से लोगों की परेशानियां और बढ़ रही हैं। गड्ढों के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या में भी इजाफा हो रहा है।

जलभराव के कारण अंधेरी से गोरेगांव एसवी रोड, जोगेश्वरी (पश्चिमी) के बेहराम बाग, मलाड और अन्य कई इलाकों में जाम की स्थिति बनी हुई है। पश्चिमी उपनगरों में सबसे अधिक जेवीएलआर रोड, घाटकोपर से कुर्ला, विद्यांकर कॉलेज से वडाला, डॉक्टर बीए रोड, एससीएलआर पुल, विक्रेता से घाटकोपर जाने वाली रोड और चेंबुर कैंप रोड प्रभावित हैं।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अनुमान जताया है कि शहर के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ रुक-रुक कर बौछारें भी पड़ेंगी।

COMMENTS