NDA : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा , इस दिन ले सकते है शपथ

2 Min Read
NDA

NDA

नई सरकार को लेकर सस्पेंस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राष्ट्रपति ने भी उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. हालांकि, नई सरकार के गठन तक पीएम मोदी कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंपा. सूत्रों की मानें तो 8 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही उन्होंने मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश की। इससे पहले, मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11:30 बजे अंतिम बैठक हुई, जिसमें सरकार ने तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

NDA

NDA
NDAnda

इस बैठक में 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति भवन गए और अपना इस्तीफा सौंपा। मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। एनडीए के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए हस्ताक्षर करवाए गए हैं। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी।

NDA

पीएम मोदी के इस्तीफे पर राष्ट्रपति भवन की ओर से एक्स पोस्ट में कहा गया, ‘पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने अपना और केन्द्रीय मंत्रिपरिषद का त्यागपत्र सौंपा. राष्ट्रपति ने त्यागपत्र स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री तथा उनके सहयोगियों से नई सरकार के गठन तक अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया.’

….

NDA
NDA

 

 

Share This Article